Jammu Lockdown News: लॉकडाउन में गैर-जरूरी सामान की दुकानों को भी मिल सकती है दो दिन की छूट

Jammu Lockdown News जम्मू जिले में 29 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू लागू है। इस कोरोना कर्फ्यू में केवल किरयाना दूध-दही फल-सब्जियों की दुकानों को सुबह छह से दस बजे तक और दवाई की दुकानों को पूरा दिन खुलने की अनुमति है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 02:26 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:26 PM (IST)
Jammu Lockdown News: लॉकडाउन में गैर-जरूरी सामान की दुकानों को भी मिल सकती है दो दिन की छूट
प्रशासन इसे लेकर जल्द आदेश भी जारी कर सकता है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कल सुबह से अगले सोमवार सुबह सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू को लेकर प्रदेश प्रशासन की ओर से आदेश जारी हो चुका है। अब जिला प्रशासन की ओर से इसे लेकर विस्तृत गाइडलाइंस जारी होनी है।

जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग भी आज इसे लेकर आदेश जारी करने वाले है और ऐसी पूरी उम्मीद है कि इस सप्ताह के कोरोना कर्फ्यू में गैर-जरूरी सामान की दुकानों को भी दो दिन दुकानें खोलने की अनुमति मिलेगी। इसके लिए पिछले एक सप्ताह से प्रशासन पर लगातार दबाव बन रहा है और प्रशासन इसे लेकर जल्द आदेश भी जारी कर सकता है।

जम्मू जिले में 29 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू लागू है। इस कोरोना कर्फ्यू में केवल किरयाना, दूध-दही, फल-सब्जियों की दुकानों को सुबह छह से दस बजे तक और दवाई की दुकानों को पूरा दिन खुलने की अनुमति है। इस कारण पिछले 18 दिनों से गैर-जरूरी सामान की दुकानें बंद पड़ी है और अब ये दुकानदार भी प्रशासन पर लॉकडाउन में कुछ मोहलत देने की मांग कर रहे हैं।

बीते सप्ताह जिला प्रशासन ने ड्राइफ्रूट विक्रेताओं को दो दिन सुबह छह से दस बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी थी ताकि वो अपना सामान कोल्ड स्टोरेज में शिफ्ट कर सके। इस फैसले से ड्राइफ्रूट विक्रेताओं को काफी राहत मिली थी। सूत्रों के अनुसार अब जिला प्रशासन इसी तर्ज पर कुछ अन्य गैर-जरूरी सामान की दुकानों को भी खोलने की अनुमति देगा ताकि ये दुकानदार भी अपनी दुकानों में साफ-सफाई कर सकें क्योंकि ये दुकानें पिछले 18 दिनों से लगातार बंद पड़ी है।

हमने डिप्टी कमिश्नर से इस पर विस्तारपूर्वक चर्चा की है। हमें पूरी उम्मीद है कि डिप्टी कमिश्नर इस सप्ताह गैर-जरूरी सामान की दुकानों को भी खोलने की अनुमति देंगे। हमारी कोशिश है कि हर क्षेत्र के दुकानदारों को कुछ समय मिले क्योंकि जब लगातार इतने दिन दुकानें बंद रहती है तो लगभग हर चीज लोगों के लिए जरूरी बन जाती है। -अरूण गुप्ता, प्रधान चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू 
chat bot
आपका साथी