Jammu Kashmir Weather: 25-26 को सकती है बारिश-बर्फबारी, 28 फरवरी के बाद मौसम साफ रहेगा

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार 25-26 फरवरी के दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश और हिमपात की संभावना है। संभावित प्रभावों में बनिहाल-रामबन ज़ोजिला मुगल रोड आदि पर सड़क पर फिसलन की स्थिति शामिल है और उड़ान संचालन में व्यवधान हो सकता है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:47 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:47 AM (IST)
Jammu Kashmir Weather: 25-26 को सकती है बारिश-बर्फबारी, 28 फरवरी के बाद मौसम साफ रहेगा
जम्मू में पिछले कुछ दिनों से अधिकतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस से ऊपर ही चल रहा है ।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मंगलवार को कुछ क्षेत्रों में बारिश के बाद बर्फबारी की भी संभावना बनी हुई है। इससे बुधवार को न्यूनतम तापमान हिमांक से हल्का ऊपर या शून्य के आसपास ही रहेगा।वहीं जम्मू में सुबह से ही धूप खिली हुई है। तापमान भी सामान्य से ऊपर ही चल रहा है। कुछ दिनों तक माैसम में हल्की गिरावट आने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार 25-26 फरवरी के दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश और हिमपात की संभावना है। संभावित प्रभावों में बनिहाल-रामबन, ज़ोजिला, मुगल रोड आदि पर सड़क पर फिसलन की स्थिति शामिल है और उड़ान संचालन में व्यवधान हो सकता है। 28 फरवरी के बाद मौसम साफ रहेगा। मौसम पूरी तरह से करवट ले लेगा। जम्मू में पिछले कुछ दिनों से अधिकतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस से ऊपर ही चल रहा है । इससे दिन का मौसम राहत भरा बना हुआ है।

श्रीनगर में दिन के न्यूनतम तापमान के रूप में 4.2 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 0.1 और गुलमर्ग में शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। श्रीनगर में 0.2 एमएम, कुपवाड़ा में 2.6 एमएम, गुलमर्ग में 1.8 एमएम बारिश दर्ज की गई। कटड़ा में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। लद्दाख के लेह शहर में न्यूनतम तापमान -7.2, कारगिल में माइनस 7.4 और द्रास माइनस 8.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 13.4 माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में 12.5, बटोत में 6.9, बनिहाल में 4.2 और भद्रवाह में न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस रहा। श्रीनगर का अधिकतम तापमान बुधवार को 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा वहीं जम्मू का अधिकतम तापमान में मंगलवार के मुकाबले हल्की गिरावट आएगी तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

chat bot
आपका साथी