Jammu Kashmir Weather: खिली धूप से मौसम हुआ सुहाना, सात को हो सकती है बारिश

Jammu Kashmir Weather ट्रैफिक कंट्रोल रूम रामबन से मिली जानकारी अनुसार सुबह हुए भूस्खलन के बाद रास्ता बंद हो गया।जिसके चलते गाड़ियों की आवाजाही बंद हो गई। डीसी रामबन मुसरत जिया के अनुसार मलबा हटाने का काम तेजी से चल रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 12:48 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 12:48 PM (IST)
Jammu Kashmir Weather: खिली धूप से मौसम हुआ सुहाना, सात को हो सकती है बारिश
तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में न्यूनतम तापमान में सुधार हुआ है। दिन में धूप निकली हुई है लेकिन मौसम विभाग अनुसार आंशिक रूप से कुछ क्षेत्रों में बादल छाने लगेंगे ।अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है ।

सात मार्च को गर्ज के साथ बारिश एवं उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है।वहीं बुधवार सुबह रामबन इलाके में हुए भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है। मलबा हटाने का काम चल रहा है दोपहर बाद तक फंसी गाउ़ियों को निकालना संभव हो सकेगा।

श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 2.8, पहलगाम में 0.5 और गुलमर्ग माइनस 2.4 डिग्री सेल्सियस रहा। लद्दाख के लेह शहर में रात का न्यूनतम तापमान -3.6, कारगिल माइनस 6.5 और द्रास माइनस 13.5 डिग्री सेल्सियस रहा ।

जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 11.9, कटडा 11.5, बटोत 6.3, बनिहाल 3.4 और भद्रवाह 4.1 डिग्री सेल्सियस रहा ।मंगलवार को जम्मू का अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच था। जम्मू सबसे गर्म रहा था। आज भी धूप निकली हुई है। जिसके चलते तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

वहीं बुधवार तड़के बनिहाल के शाबानबास इलाके के पास भारी भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया।

ट्रैफिक कंट्रोल रूम रामबन से मिली जानकारी अनुसार सुबह हुए भूस्खलन के बाद रास्ता बंद हो गया।जिसके चलते गाड़ियों की आवाजाही बंद हो गई। डीसी रामबन मुसरत जिया के अनुसार मलबा हटाने का काम तेजी से चल रहा है। कोशिश है कि दिन में एक तरफा यातायात के लिए खोल दिया जाए। अक्सर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग एक तरफा ही खुला होता है । आज श्रीनगर से जम्मू के लिए छोटी गाड़ियों को छोड़ा जाना था । 

chat bot
आपका साथी