Jammu Kashmir Weather: कश्मीर में बर्फबारी-जम्मू में हल्की बारिश के बाद मौसम फिर हुआ सर्द

Jammu Kashmir Weather कश्मीर में भारी बारिश बर्फ हो सकती है जबकि मैदानपी क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है। शुक्रवार शाम से मौसम में हल्का सुधार होने लगेगा। दक्षिण कश्मीर के कुछ स्थानों पर बारिश के साथ आंधी की संभावना सबसे अधिक है ।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 01:10 PM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 01:10 PM (IST)
Jammu Kashmir Weather: कश्मीर में बर्फबारी-जम्मू में हल्की बारिश के बाद मौसम फिर हुआ सर्द
शाम तक बीच-बीच में हल्की बारिश और तेज हवा का दौर जारी रहेगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कश्मीर में बारिश और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद मौसम की अठखेलियां जारी हैं जम्मू में बीच-बीच में हल्की बूंदाबांदी और जेत हवा कर दौर चल रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार अभी 16 मार्च तक कुछ स्थानों पर बारिश और निचले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावनाएं बनी हुई हैं ।

निदेशक मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर सोनम लोटस के अनुसार बारिश अौर बर्फबारी के चलते भूस्खलन और कुछ स्थानों पर हिमस्खलन भी हो सकता है। इस दौरान सतर्ककता बरतने का भी सुझाव दिया गया है । कश्मीर में भारी बारिश, बर्फ हो सकती है जबकि मैदानपी क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है। शुक्रवार शाम से मौसम में हल्का सुधार होने लगेगा। दक्षिण कश्मीर के कुछ स्थानों पर बारिश के साथ आंधी की संभावना सबसे अधिक है। 14-15 मार्च को अधिक बारिश, हिमपात होने की संभावना है।इसके बाद मौसम शुष्क रहेगा ।

पिछले 24 घंटों में श्रीनगर में 27.2 एमएम, काजीगुंड में 28.8 एमएम, पहलगाम में 35.9 एमएम, कुपवाड़ा में 66.0 एमएम, कुकरनाग में 16.4 एमएम, गुलमर्ग में 45.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। जम्मू में 2.9, बनिहाल में 22.0, बटोत 9.6 एमएम, कटड़ा में 4.2 एमएम, भद्रवाह में 2.2 एमएम बारिश दर्ज की गई ।

श्रीनगर का न्यूनतमत तापमान 2.2, काजीगुंड 3.0, पहलगाम 0.3, कुपवाड़ा -0.7, कुकरनाग 3.0, गुलमर्ग 1.5 डिग्री सेल्सियस रहा। जम्मू का न्यूनतम तापमान 1.7, बनिहाल 4.8, बटोत 6.1, कटड़ा 14.4, भद्रवाह 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। तेज हवा के साथ बीच-बीच में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। सुबह करीब तीन बजे हल्की ओलावृष्टि भी हुई। शाम तक बीच-बीच में हल्की बारिश और तेज हवा का दौर जारी रहेगा। 

chat bot
आपका साथी