Jammu Kashmir : ट्रांसपोर्टर 2 June से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे

ट्रांसपोर्टराें ने दो जून से तवी पुल के समीप स्थित महाराजा हरि सिंह की प्रतिमा के समक्ष क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठने का फैसला लिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 03:45 PM (IST)
Jammu  Kashmir : ट्रांसपोर्टर 2 June से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे
Jammu Kashmir : ट्रांसपोर्टर 2 June से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे

जम्मू, जागरण संवाददाता । प्रदेश के ट्रांसपोर्टर केंद्र सरकार की तरफ से कोई वित्तीय मदद नहीं दिए जाने से नाराज होकर अब आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। ट्रांसपोर्टराें ने दो जून से तवी पुल के समीप स्थित महाराजा हरि सिंह की प्रतिमा के समक्ष क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठने का फैसला लिया है। अगर बावजूद इसके सरकार ने ट्रांसपोर्टरों की सभी जायज मांगों को पूरा नहीं किया तो फिर आमरण अनशन पर बैठने का फैसला लिया जाएगा।

अॉल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन स. टीएस वजीर की अध्यक्षता में रविवार दोपहर को बैठक हुई। इसमें बस, ट्रक, ऑटो रिक्शा, टैंकर, टैक्सियों और मिनी बस यूनियन के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। वजीर ने रोष जताया कि सरकार का दायित्व बनता है कि समाज के हरेक वर्ग का खास ध्यान रखा जाए लेकिन लॉकडाउन के दौरान ट्रांसपोर्टरों का व्यवसाय पूरी तरह से चौपट हो गया है और उनकी मदद के लिए कोई भी आगे नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के अड़ियल और गैर जिम्मेदाराना भरे रवैये से नाराज होकर अब मंगलवार से प्रतिदिन पांच-पांच ट्रांसपोर्टर हरि सिंह प्रतिमा के समक्ष सरकार के खिलाफ शुरू होने वाली क्रमिक भूख हड़ताल में बैठेंगे। इस दौरान शारीरिक दूरी का पूरी तरह से अनुपालन किया जाएगा। प्रदेश सरकार अगर इससे भी नहीं चेती तो फिर इसके उपरांत आमरण अनशन शुरू कर दिया जाएगा और फिर एक-एक कर ट्रांसपोर्टर अपने वाहन लेकर सड़कों पर निकल आएंगे। इसके लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से जिम्मेदारी रहेगी।

गौरतलब है कि ट्रांसपोर्टर यात्री वाहनों का किराया 50 प्रतिशत बढ़ाने के साथ क्षमता से 50 प्रतिशत कम सवारियां लेकर वाहन दौड़ाने की अनुमति मांग रहे हैं। इसके अलावा छह महीनों के लिए लोन की ब्याज दर सहित इंश्योरेंस, फीस को माफ करने के लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी करने की मांग कर रहे हैं। दो जून को ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के चेयरमैन टीएस वजीर, मिनी बस वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष विजय सिंह चिब, रेलवे टैक्सी आपरेटर यूनियन के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र चौधरी, ऑल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव विजय कुमार शर्मा और जम्मू-कठुआ पैसेंजर बस यूनियन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

chat bot
आपका साथी