Kashmir: लापरवाही से बचें, कश्मीर में आसान हमले की फिराक में आतंकी: डीजीपी

डीजीपी ने कहा कि सभी बड़े महत्वपूर्ण और सनसनीखेज मामलों की जांच सीधी जिला एसएसपी और डीआइजी की निगरानी में होनी चाहिए। नौगाम में आतंकी हमले में शहीद हुए इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार को बैठक से पहले श्रद्धांजलि भी दी गई।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:38 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:38 AM (IST)
Kashmir: लापरवाही से बचें, कश्मीर में आसान हमले की फिराक में आतंकी: डीजीपी
डीजीपी ने विभिन्न आपराधिक मामलों पर भी चर्चा की।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो: कश्मीर में आतंकी हिंसा में विशेषकर पुलिसर्किमयों पर हमलों की घटनाओं में आई तेजी का संज्ञान लेते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने बुधवार को सभी संबंधित अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर उसे और चाक चौबंद बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि हताश आतंकी इस समय अपने लिए आसान हमले की तलाश करते हुए किसी सनसनीखेज वारदात को भी अंजाम दे सकते हैं। इसलिए सुरक्षा बंदोबस्त में किसी भी लापरवाही से बचा जाए।

डीजीपी ने यह निर्देश पुलिस मुख्यालय में कश्मीर घाटी मे तैनात सभी रेंज डीआईजी और जिला एसएसपी व अन्य संबधित पुलिस अधिकारियों की एक बैठक में वादी की समग्र कानून व्यवस्था का जायजा लेते हुए दिया। बैठक में आम अपराधों और वर्ष 20220-21 में गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज मामलों, बैकलॉग मामलों और उनके निपटान, आतंकवाद और नशीले पदार्थों से संबंधित मामलों सहित विभिन्न आपराधिक मामलों पर भी चर्चा हुई है।

डीजीपी ने कहा कि सभी बड़े, महत्वपूर्ण और सनसनीखेज मामलों की जांच सीधी जिला एसएसपी और डीआइजी की निगरानी में होनी चाहिए। नौगाम में आतंकी हमले में शहीद हुए इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार को बैठक से पहले श्रद्धांजलि भी दी गई। बैठक के बाद डीजीपी ने आइजीपी कश्मीर विजय कुमार और डीआइजी सेंट्रल कश्मीर रेंज अमित कुमार संग शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद के घर जाकर उनके स्वजन को संवेदनाएं व्यक्त की। 

chat bot
आपका साथी