New Excise Policy 2021: शराब की 228 दुकानों के लिए शुरू हुई नीलामी, ऑनलाइन जारी है सारी प्रक्रिया

यह नीलामी पूरी तरह से पारदर्शी हो और किसी को भी नीलामी में हिस्सा लेते समय किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए आबकारी विभाग के आयुक्त की अध्यक्षता में बनी कमेटी की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:33 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:31 PM (IST)
New Excise Policy 2021: शराब की 228 दुकानों के लिए शुरू हुई नीलामी, ऑनलाइन जारी है सारी प्रक्रिया
यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और फीस भी ऑनलाइन जमा होगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता: आबकारी नीति 2021-22 के व्यापक विरोध के बीच आबकारी विभाग ने वीरवार को नई नीति के तहत जम्मू-कश्मीर में शराब की 228 दुकानों के लिए ऑनलाइन नीलामी शुरू कर दी।

वीरवार सुबह नौ बजे विभाग की वेबसाइट पर दिए लिंक से लोगों ने इस ऑनलाइन नीलामी में हिस्सा लिया। इसके लिए पांच दिन पूर्व पंजीकरण शुरू हो गया था और जिन लोगों ने नीलामी में हिस्सा लेने के लिए पंजीकरण कराया था, उसे लिंक मिला था, जिससे उन्हें इस नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लिया।

यह नीलामी पूरी तरह से पारदर्शी हो और किसी को भी नीलामी में हिस्सा लेते समय किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए आबकारी विभाग के आयुक्त की अध्यक्षता में बनी कमेटी की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए है। इन 228 दुकानों की नीलामी के लिए प्रतिदिन का शैड्यूल पहले से जारी हो चुका था, लिहाजा अपनी लोकेशन के आधार पर लोगों ने नीलामी में हिस्सा लिया। जिन लोकेशन के लिए आज नीलामी शुरू हुई, उनके लिए अब 72 घंटे तक लिंक खुला रहेगा।

विभाग की ओर से वार्ड स्तर पर लोकेशन जारी की गई है और जिस वार्ड में एक से अधिक लोकेशन आ रही है, उनमें ए, बी व सी करके लोकेशन को दर्शाया गया है। विभाग ने इन तमाम लोकेशन की पूरी जानकारी, फीस पंजीकरण और नीलामी में हिस्सा लेने की अन्य औपचारिकताओं का ब्यौरा बुधवार को ही अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया था।

हर लोकेशन को अलग आईडी दिया गया है ताकि आवेदनकर्ता हर तरह से स्पष्ट रहे और किसी गलत लोकेशन के लिए नीलामी न करें। यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और फीस भी ऑनलाइन जमा होगी और पूरी प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद विभाग सफल लोगों की सूची जारी करेगा। 

chat bot
आपका साथी