Jammu : नए रंग-रूप व नए अंदाज में आएंगे कोआपरेटिव सुपर बाजार, ग्राहकों को दी जाएगी आकर्षित छूट

Jammu Kashmir Cooperative Super Market अब जम्मू समेत अन्य जिलों में स्थित इन सुपर बाजार काे नए रंग-रूप व नए अंदाज में एक बार फिर जनता के बीच लाने का प्रयास किया जा रहा है। यशा मुदगल ने तय समय में काम पूरा करने के निर्देश दिए है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:21 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:21 AM (IST)
Jammu : नए रंग-रूप व नए अंदाज में आएंगे कोआपरेटिव सुपर बाजार, ग्राहकों को  दी जाएगी आकर्षित छूट
जम्मू शहर में विभाग का एकमात्र सुपर बाजार है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू-कश्मीर कोआपरेटिव विभाग के सुपर बाजार अब नए रंग-रूप व नए अंदाज में सामने आएंगे। एक जमाने में शापिंग का मुख्य केंद्र होने वाले इन सुपर बाजार को एक बार फिर लोगों का पसंदीदा शापिंग मॉल बनाने के लिए विभाग ने कसरत शुरू कर दी है।

निजी क्षेत्र के शापिंग मॉल से प्रतिस्पर्धा करने के लिए इन सुपर बाजार में ग्राहकों को आकर्षित छूट भी दी जाएगी। अब इन सुपर बाजार में भी सारा सामान बॉर कोड से होगा और ग्राहकों को कंप्यूटराइज्ड बिल दिए जाएंगे। जम्मू शहर में विभाग का एकमात्र सुपर बाजार है। इस सुपर बाजार की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस बाजार का नाम ही सुपर बाजार है क्योंकि यह जम्मू का पहला ऐसा स्टोर था जहां किराना से लेकर स्टेशनरी व रसोई गैस सिलेंडर से लेकर घर की जरूरत का अन्य सामान एक ही छत के नीचे मिलता था।

समय के साथ बदलाव न होने के कारण इसकी अहमियत कम हाेती गई और यह सुपर बाजार केवल सरकारी विभागों में सप्लाई तक सीमित रह गया। अब जम्मू समेत अन्य जिलों में स्थित इन सुपर बाजार काे नए रंग-रूप व नए अंदाज में एक बार फिर जनता के बीच लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए कोआपरेटिव विभाग की आयुक्त सचिव यशा मुदगल ने सभी अधिकारियों को तय समय में काम पूरा करने के निर्देश दिए है।

जेम में रजिस्टर हुए सभी सुपर बाजार : जम्मू-कश्मीर के सभी सरकारी विभागों की खरीदारी इन दिनों गवर्नमेंट ई मार्केट प्लेस(जेम) पर होती है। सभी खरीदारी के लिए जेम पर टेंडर होते हैं और वहीं से टेंडर अलाट होते है। ऐसे में सरकारी विभागों की सप्लाई में बने रहने के लिए विभाग के सभी सुपर बाजार एक रिकार्ड समय में जेम में रजिस्टर हुए है। ऐसे में अब ये सुपर बाजार सरकारी विभागों में सप्लाई जारी रख पाएंगे। 

chat bot
आपका साथी