Jammu Kashmir: मुख्यसचिव सुब्रामाण्यम ने प्रशासन को दिए निर्देश कोविड केयर सुविधाओं, वैक्सीनेशन को दें तेजी

कोरोना के खिलाफ मुहिम में तेजी लाने के बाद डिवीजनल कमिश्नरों व डिप्टी कमिश्नरों ने अपने अपने इलाकों में कार्रवाई तेज कर दी है। ऐसे में जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर राधव लंगर ने रविवार को जम्मू के एसएमजीएस अस्पताल का दाैरा किया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:48 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:48 AM (IST)
Jammu Kashmir: मुख्यसचिव सुब्रामाण्यम ने प्रशासन को दिए निर्देश कोविड केयर सुविधाओं, वैक्सीनेशन को दें तेजी
कोरोना से हुई माैतों में से करीब पचास प्रतिशत मामलों में मरीजों ने इसके शुरूआती लक्षणों को नजरअंदाज किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर के मुख्यसचिव बीवीआर सुब्रामाण्यम ने प्रशासन को प्रदेश मेंकोविड केयर सुविधाओं, वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को और बेहतर बनाने पर जोर दिया है।

मुख्यसचिव ने जम्मू में उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना की रोकथाम को लेकर अपनाई जाने वाली भावी रणनीति बनाई। इस रणनीति के तहत जिला प्रशासन कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए टेस्ट करने की प्रक्रिया में और तेजी लाएंगे।

उच्च स्तरीय इस बैठक में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रशासनिक सचिवों के साथ डिवीजनल कमिश्नरों, डिप्टी कमिश्नरों, नगरनिगमों के आयुक्त, नेशनल हेल्थ मिशन व परिवार कल्याण जैसे विभागों के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया।

बैठक में मुख्य सचिव को बताया कि कोरोना से हुई माैतों में से करीब पचास प्रतिशत मामलों में मरीजों ने इसके शुरूआती लक्षणों को नजरअंदाज किया। वहीं 93 प्रतिशत मरीज ऐसे थे जिन्होंने वक्सीनेशन नहीं करवाया था। इसी बीच बैठक में कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभागों के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में भी जानकारी ली।

इसी बीच कोरोना के खिलाफ मुहिम में तेजी लाने के बाद डिवीजनल कमिश्नरों व डिप्टी कमिश्नरों ने अपने अपने इलाकों में कार्रवाई तेज कर दी है। ऐसे में जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर राधव लंगर ने रविवार को जम्मू के एसएमजीएस अस्पताल का दाैरा किया। इस दौरान उन्होंने वहां 3 हजार एलपीएम की क्षमता वाला आक्सीजन प्लांट बनाने के लिए की जा रही कार्रवाई के बारे में जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी