Corona Vaccine in Jammu Kashmir: श्रीनगर जिले में हर दिन 25 हजार लोगों का हो टीकाकरण

Corona Vaccine in Jammu Kashmir अगले पंद्रह दिनों तक हर दिन 25 हजार लोगों का टीकाकरण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को टीकाकरण के लिए 100 मोबाइल टीमें भी तैनात करने को कहा गया जो कि पहले से निर्धारित जगहों पर जाकर टीकाकरण करें।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:22 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:22 AM (IST)
Corona Vaccine in Jammu Kashmir: श्रीनगर जिले में हर दिन 25 हजार लोगों का हो टीकाकरण
उन लोगों का भी पता करने को कहा गया जो बिना टीकाकरण के बाजारों, पर्यटक स्थलों में घूम रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : मुख्य सचिव डा. अरुण कुमार मेहता ने श्रीनगर शहर में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इसमें श्रीनगर जिले में कोरोना के मामलों को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को कहा गया।

उन्होंने अगले पंद्रह दिनों तक हर दिन 25 हजार लोगों का टीकाकरण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को टीकाकरण के लिए 100 मोबाइल टीमें भी तैनात करने को कहा गया जो कि पहले से निर्धारित जगहों पर जाकर टीकाकरण करें। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर लोग एसओपी का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने उल्लंघन करने वालों को अधिक जुर्माना करने के निर्देश दिए। यही नहीं बटमालू, जाडीबल और लाल बाजार के दुकानदारों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के लिए कहा गया।

उन्हें चेतावनी दी गई कि अगर ऐसा न हुआ तो यह बाजार बंद कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह बाजार कोविड का नया हाट स्पाट बन रहे हैं। उन्होंने एसओपी का पालन करवाने के लिए सौ अतिरिक्त टीमें तैनात करने को कहा। उन्हें उन लोगों का भी पता करने को कहा गया जो कि बिना टीकाकरण के बाजारों, पर्यटक स्थलों में घूम रहे हैं।

कश्मीर भाजपा ने दान की खून की 70 बोतलें : जम्मू के साथ कश्मीर में भी भाजपा के सेवा समर्पण अभियान को कामयाब बनाने के लिए मंगलवार को युवा मोर्चा ने पांपोर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। भाजयुमो के राष्ट्रीय पदाधिकारी बिलाल पर्रे की देखरेख में आयोजित इस रक्तदान शिविर में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने खून की 70 बोतलें दान की।

इस मौके पर भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर व अभिजीत सिंह जसरोटिया भी मौजूद थे। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दलों ने अपने सियासी एजेंडे के तहत कश्मीर में बहुत खून बहाया है। अब बदले हालात में भारतीय जनता पार्टी कश्मीर के लोगों के लिए अपना खून देकर सामाजिक जिम्मेवारी निभा रही है। यह बेहतर होते हालात का सुबूत है। कश्मीर में सात अक्टूबर तक भाजपा के सेवा समर्पण अभियान के तहत समाज सेवा के कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी