Jammu Kashmir : देश के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार रहेंगे सीमा प्रहरी, बीएसएफ ने 57वें स्थापना दिवस पर लिया प्रण

जम्मू के साथ बुधवार को श्रीनगर में फ्रंटियर मुख्यालय में भी स्थापना दिवस का कार्यक्रम हुआ। कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल स्थायी शांति कायम करने की मुहिम में सहयोग दे रही है। मुख्यालयों के साथ बटालियन स्तर पर भी स्थापना दिवस के कार्यक्रम हुए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 01:13 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 01:13 PM (IST)
Jammu Kashmir : देश के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार रहेंगे सीमा प्रहरी, बीएसएफ ने 57वें स्थापना दिवस पर लिया प्रण
बटालियन स्तर पर दावत का भी आयोजन किया जा रहा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सर्तकता से पाकिस्तान की सभी चालों को नाकाम बना रहे सीमा प्रहरियों ने बुधवार को सीमा सुरक्षा बल का 57वां स्थापना दिवस जोश के साथ मनाया।

सीमा प्रहरी इस समय जम्मू संभाग में 192 किलोमीटर अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों में सीमा प्रहरी इस समय पाकिस्तान के मंसूबों को कामयाब बनाने के लिए मुहिम चला रहे हैं। इसके साथ सीमा सुरक्षा बल जम्मू संभाग में दस किलोमीटर के करीब नियंत्रण रेखा की सुरक्षा की जिम्मेवारी भी संभाल रही है। भले ही इस समय सीमा पार से गोलीबारी न हो रही हो लेकिन आतंकवाद को शह देने की कोशिशें लगातार जारी हैं।

ऐसे हालात में बुधवार को जम्मू शहर के पलौड़ा में बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में आईजी डीके बूरा ने सीसुब के शहीदों को भी श्रद्धंजलि दी। इस दौरान उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए आईजी ने कहा कि सीमा प्रहरी बुलंद हौंसले के साथ सीमा पर दुश्मन की साजिशों को नाकाम बनाने की अपनी मुहिम को जारी रखें। इस मौके पर सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी सुधीर कुमार सिंह, डीआईजी सुरजीत सिंह, डीआईजी एसपीएस संधु समेत सीमा सुरक्षा बल के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

जम्मू के साथ बुधवार को श्रीनगर में फ्रंटियर मुख्यालय में भी स्थापना दिवस का कार्यक्रम हुआ। कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल स्थायी शांति कायम करने की मुहिम में सहयोग दे रही है। मुख्यालयों के साथ बटालियन स्तर पर भी स्थापना दिवस के कार्यक्रम हुए। इनमें सीमा सुरक्षाबल के अधिकारियों ने हिस्सा लेकर सीमा प्रहरियों व उनके परिजनों का हौंसला बढ़ाया। शाम को जवानों के लिए बटालियन स्तर पर दावत का भी आयोजन किया जा रहा है।

जम्मू फ्रंटियर में सीमा सुरक्षाबल के लिए जारी वर्ष चुनौतीपूर्ण रहा। इस दौरान सीमा पर दो सुरंगों का पर्दाफाश करने के साथ नशीले पर्दाश की तस्करी की कई साजिशें भी नकारी। इससे साथ सीमा प्रहरियों ने राजौरी- पुंछ जिलों में से गोली, बारूद भी बरामद किया गया। सीमा प्रहरियों ने जारी वर्ष में पांच घुसपैठिओं को मार गिराने के साथ तीन को पकड़ लिया।  

chat bot
आपका साथी