J&K Bank के पीओ पद के लिए शुरू हुई Online परीक्षा, पहले दिन 6000 उम्मीदवारों ने Paper दिया

जम्मू-कश्मीर बैंक में प्रोबेशनरी आफिसर(पीओ) के 1850 रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन परीक्षा बुधवार को शुरू हो गई। इन पदों के लिए कुल 56 हजार उम्मीदवारों ने अावेदन किया था और पहले दिन छह हजार उम्मीदवारों ने पेपर दिया।

By VikasEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:24 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:24 PM (IST)
J&K Bank के पीओ पद के लिए शुरू हुई Online परीक्षा, पहले दिन 6000 उम्मीदवारों ने Paper दिया
पहले दिन छह हजार उम्मीदवारों ने पेपर दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू-कश्मीर बैंक में प्रोबेशनरी आफिसर(पीओ) के 1850 रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन परीक्षा बुधवार को शुरू हो गई। इन पदों के लिए कुल 56 हजार उम्मीदवारों ने अावेदन किया था और पहले दिन छह हजार उम्मीदवारों ने पेपर दिया। बैंक पीओ की परीक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर में 29 जबकि देश के अन्य हिस्सों में 10 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे। यह परीक्षा इंस्टीट्यूट आफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन मुंबई की ओर से ली जा रही है, जिसे बैंक भर्ती परीक्षा में देश की अग्रनी कंपनी है। इस परीक्षा में जेके बैंक की भूमिका केवल सर्वेक्षण व सहयोगी तथा ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध कराने तक सीमित रही। कुल 56 हजार उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा पांच चरणों में होगी। इसके लिए 27, 28 व 29 नवंबर तथा पहली दिसंबर को शेष उम्मीदवारों के लिए परीक्षा होगी।

जेके बैंक के चेयरमैन आरके छिब्बर ने स्वयं इस परीक्षा की निगरानी की और बैंक के एग्जीक्यूटिव प्रेजीडेंट सुनील गुप्ता ने श्रीनगर में स्वयं कई परीक्षा केंद्रों का दौरा कर वहां उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा की। परीक्षा केंद्रों में कोविड-19 गाइडलाइंस का उचित पालन करवाने के लिए सभी प्रबंध किए गए थे। युवाओं ने काफी उत्साह के साथ इस परीक्षा में हिस्सा लिया। बैंक के चेयरमैन आरके छिब्बर ने भी प्रदेश के विभिन्न सरकारी व निजी शिक्षा संस्थानों में बने परीक्षा केंद्रों में कोविड-19 के बीच किए गए प्रबंधों पर संतोष प्रकट करते हुए कहा है कि कोविड-19 के चलते इस परीक्षा में विलंब हुआ लेकिन जैसे उन्होंने वादा किया था, चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

chat bot
आपका साथी