जम्मू कश्‍मीर: एयर स्ट्राइक के बाद बीएसएफ के साथ सेना ने संभाला मोर्चा, हाई अलर्ट घोषित

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना की पाकिस्तान के आंतकी संगठनों में हुए एयर स्ट्राइक के बाद जिला सांबा के सीमांत क्षेत्रों में सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 26 Feb 2019 12:57 PM (IST) Updated:Tue, 26 Feb 2019 12:57 PM (IST)
जम्मू  कश्‍मीर: एयर स्ट्राइक के बाद बीएसएफ के साथ सेना ने संभाला मोर्चा, हाई अलर्ट घोषित
जम्मू कश्‍मीर: एयर स्ट्राइक के बाद बीएसएफ के साथ सेना ने संभाला मोर्चा, हाई अलर्ट घोषित

जम्मू, जागरण संवाददाता। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना की पाकिस्तान के आंतकी संगठनों में हुए एयर स्ट्राइक के बाद जिला सांबा के सीमांत क्षेत्रों में सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। जिला सांबा में पाकिस्तान से साथ लगती अंतर राष्ट्रीय सीमा पर बार्डर सिक्योिरिटी फोर्स के जवानों के साथ सेना की आमर्ड बिग्रेड के जवानों को तैनात कर दिया गया है। आईबी पर दुश्मन देश के विमानों को मार गिरने के लिए सीमा पर एंटी एयर क्राफ्ट के साथ टैंकों को भी तैनात कर दिया है। पुरमंडल मोड़ में स्थित सेना की टैंक बिग्रेड से टैंकों को सीमा पर तैनात कर दिए है।

सीमांत गांव चचवाल, चलेडिया, बैटगलाट, चक्क फकीरा, मेवा, चक्क दुलमा में हजारों की संख्या में रह रहे लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। जरूरत पड़ी तो लोगों को गांव खाली कर सुरक्षित स्थानों में जाने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। सांबा शहर में भी प्रशासन को सतर्क रहते हुए सीमांत क्षेत्रों में रह रहे लोगों को शरण देने के लिए स्थान चिंहित करने को कहा गया है। जिला सांबा में तैनात वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

सिविल डिफेंस के जवानों को आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने काे कहा गया है। अस्तपालों में तैनात स्टाफ को भी ड्यूटी पर रहने को कहा गया है। काबिलेगौर है कि भारतीय वायु सेना ने गुलाम कश्मीर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया है। भारतीय वायु सेना की इस कार्रवाई को सर्जिकल स्ट्राइक टू माना जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी