Jammu : दिल्ली के लिए निकला सेना के मोटरसाइकिल सवारों का दल, 2500 किमी सफर कर नेशनल वार मेमोरियल पहुंचेगा

कमान मुख्यालय उधमपुर में चीफ आफ स्टाफ हरिमोहन अय्यर ने सोमवार सुबह सेना सेवा कोर के 11 सदस्यीय टारनेडोस दल को रायल एनफील्ड हिमालयन अभियान पर दिल्ली के लिए रवाना किया। इस मौके पर उत्तरी कमान के ध्रुव वार मेमोरियल के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:22 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:40 PM (IST)
Jammu : दिल्ली के लिए निकला सेना के मोटरसाइकिल सवारों का दल, 2500 किमी सफर कर नेशनल वार मेमोरियल पहुंचेगा
अभियान के माध्यम से सेना सेवा कोर के स्वर्णिम इतिहास को भी उजागर किया जाएगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : सेना की उत्तरी कमान के मोटरसाइकिल सवारों का दल सोमवार को कमान मुख्यालय उधमपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो गया। मोटरसाइकिल सवारों का यह दल चुनौतीपूर्ण हालात में 2500 किलोमीटर का सफर तय कर 11 नवंबर को दिल्ली में नेशनल वार मेमोरियल में पहुंचेगा।

कमान मुख्यालय उधमपुर में चीफ आफ स्टाफ हरिमोहन अय्यर ने सोमवार सुबह सेना सेवा कोर के 11 सदस्यीय टारनेडोस दल को रायल एनफील्ड हिमालयन अभियान पर दिल्ली के लिए रवाना किया। इस मौके पर उत्तरी कमान के ध्रुव वार मेमोरियल के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। मोटरसाइकिल सवारों के दल का नेतृत्व मेजर शिवम सिंह कर रहे हैं। अभियान का आयोजन 8 दिसंबर को मनाए जाने वाले सेना सेवा कोर के 261वें कोर दिवस के उपलक्ष्य में किया जा रहा है।

#LtGenSHarimohanIyer #COSNC flagged off a Motorcycle Expedition undertaken by the ASC display team - Tornadoes. The team will cover 2500 Km across challenging terrain of J&K & #Ladakh to commemorate the rich history of the Corps. Ride will finally culminate at #NewDelhi.@adgpi pic.twitter.com/SLnhEk9gp9

— NorthernComd.IA (@NorthernComd_IA) October 25, 2021

इसी बीच उधमपुर से रवाना हुए मोटरसाइकिल सवारों के दल में सेना का एक अधिकारी व दस अन्य रैंक शामिल हैं। दल के सदस्य उधमपुर से श्रीनगर, कारगिल, लेह, खारदुंगला, सियाचिन बेस कैंप तक दुर्गम हालात में सफर करेंगे। इसके बाद वे हिमाचल प्रदेश में पांग, शिमला व चंडीगढ़ रवाना हो जाएंगे।

दल के सदस्य 11 नवंबर को दिल्ली के नेशनल वार मेमोरियल में पहुंचेगा। इस बीच अभियान के दौरान दल के सदस्य नेशनल वार मेमोरियल के साथ रास्ते में विभिन्न जगहों पर सेना के युद्ध स्मारकों में शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इस दौरान अभियान के माध्यम से सेना सेवा कोर के स्वर्णिम इतिहास को भी उजागर किया जाएगा।

सुबह सेना सेवा कोर का 11 सदस्यीय टारनेडोस दल साहसिक अभियानों में लगातार हिस्सा लेकर सेना का नाम रोशन कर रहा है। मोटरसाइकिल सवारों का यह हैरतअंगेज कारनामों के लिए राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमान के साथ 32 विश्व रिकार्ड भी अपने नाम कर चुका है। इनमें आग की टनल में सबसा लंबा सफर करने के साथ सबसे उंचा व सबसे तेज पिरामिड बनाने का रिकार्ड भी शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी