Coronavirus Jammu Kashmir: जम्मू जिले के ये क्षेत्र हुए रेड जोन, जानिए क्या थी वजह!

Coronavirus Jammu Kashmir: जम्मू जिले के ये क्षेत्र हुए रेड जोन, जानिए क्या थी वजह!

स्वास्थ्य विभाग व जम्मू नगरनिगम को इन क्षेत्रों को सैनिटाइज करने व संक्रमितों के संपर्क ढूंढ कर उनकी कोविड-19 जांच करने के निर्देश दिए है।

Publish Date:Sat, 11 Jul 2020 12:04 PM (IST) Author: Rahul Sharma

जम्मू, जागरण संवाददाता।एक सप्ताह पूर्व जम्मू जिले के सभी रेड-जोन क्षेत्रों को इस श्रेणी से मुक्त करने के बाद अब जिला प्रशासन ने जिले के दो क्षेत्रों को रेड-जोन घोषित करते हुए यहां कंटेनमेंट जोन के सभी प्रतिबंध लागू कर दिए है। इन क्षेत्रों में अब लॉकडाउन कर दिया गया है और अगर आदेश तक क्षेत्र से किसी को भी बाहर आने या भीतर प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ आइपीसी की धारा 188 तथा आपदा प्रबंध कानून के तहत कार्रवाई होगी।

जम्मू की डिप्टी कमिश्नर सुषमा चौहान की ओर से जारी आदेश के अनुसार जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में गोल पुली तालाब तिल्लो की विकास लेन को रेड-जोन घोषित किया गया है। शहर के वार्ड नंबर 30 व 31 में पड़ने वाले इस क्षेत्र में यूथ नेशनल कांफ्रेंस नेता रहते थे जिनकी वीरवार को कोविड-19 के कारण मौत हो गई। प्रशासन ने नवाबाद थानांर्गत आने वाले इन दोनों वार्डों को सील कर दिया है और यहां से किसी को भी बाहर या भीतर आनेजाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा जिले की गोल गुजराल पंचायत में आने वाले कैंप गोल गुजराल को भी रेड जोन घोषित करते हुए यहां सख्ती से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। इस क्षेत्र से गत दिवस कोविड-19 मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने यह कदम उठाया है। डिप्टी कमिश्नर सुषमा चौहान ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत मिले अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए यह कदम उठाया है और स्वास्थ्य विभाग व जम्मू नगरनिगम को इन क्षेत्रों को सैनिटाइज करने व संक्रमितों के संपर्क ढूंढ कर उनकी कोविड-19 जांच करने के निर्देश दिए है।

हेल्पलाइन नंबर जारी: तालाब तिल्लो के वार्ड नंबर 30 व 31 तथा कैंप गोल गुजराल को रेड-जोन घोषित करते हुए यहां लॉकडाउन किया है। ऐसे में मेडिकल इमरजेंसी होने पर क्षेत्रीय लोगों के सहयोग के लिए प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए है। ऐसी कोई भी स्थिति उत्पन्न होने पर क्षेत्रीय लोग 0191-2571616 या 0191-2571912 पर संपर्क करके सहायता ले सकते हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.