Coronavirus Effect: इस बार जीएमसी में गर्मी की छुट्टियां नहीं, आज से खुलेगी लाइब्रेरी

उपराज्यपाल जीसी मुर्मू के सलाहकार केके शर्मा ने स्पष्ट किया है कि सरकार ने जम्मू कश्मीर में 15 जून से स्कूल खोलने को लेकर कोई फैसला नहीं किया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 11:05 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 11:05 AM (IST)
Coronavirus Effect: इस बार जीएमसी में गर्मी की छुट्टियां नहीं, आज से खुलेगी लाइब्रेरी
Coronavirus Effect: इस बार जीएमसी में गर्मी की छुट्टियां नहीं, आज से खुलेगी लाइब्रेरी

जम्मू, राज्य ब्यूरो : मेडिकल कॉलेज जम्मू और सहायक अस्पतालों में इस बार गर्मी की छुट्टियां नहीं होंगी। जीएमसी जम्मू की तरफ से जारी आदेश के अनुसार कोविड-19 से उपजे हालात को देखते हुए डॉक्टरों की गर्मी की छुट्टियों को रद किया गया है। इसका मकसद यह है कि लोगों को चिकित्सा सुविधाएं सुचारू रूप से मिलती रहें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई के बल मिल सके।

वहीं, मेडिकल कॉलेज जम्मू में पीजी विद्यार्थियों और डॉक्टरों के लिए लाइब्रेरी को वीरवार से खोला जा रहा है। लाइब्रेरी सुबह नौ बजे से लेकर शाम पांच बज तक खुलेगी। लाइब्रेरी में जाने वाले विद्यार्थियों और डाक्टरों से कहा गया है कि वे शारीरिक दूरी का पूरा ख्याल रखेंगे।

कलस्टर विवि की परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी: कलस्टर यूनिवर्सिटी श्रीनगर ने परीक्षाएं ऑनलाइन तरीके से आयोजित करने का फैसला किया है। अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की परीक्षाएं गूगल क्लास और ऑनलाइन तरीके से होगी। पोस्ट ग्रेजुएट के चौथे सेमेस्टर और अंडर ग्रेजुएट के छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं पंद्रह जून से पहले होगी। इसके लिए तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। विद्यार्थियों से परीक्षा कोआर्डिनेटर प्रो. अरशद वानी से 9419056698 पर संपर्क करने के लिए कहा गया है।

बाबा गुलाम शाह बड़शाह विश्वविद्यालय में सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करेंः  उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने बाबा गुलाम शाह बडशाह विश्वविद्यालय राजौरी के वाइस चांसलर से कहा है कि कैंपस में अकादमिक, परीक्षा और अन्य गतिविधियों को शुरू करने से पहले सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करें। हॉस्टलों को भी सैनिटाइज किया जाए। कोरोना वायरस से विद्यार्थियों और स्टाफ की सुरक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। उपराज्यपाल ने वीसी प्रो. जावेद मुसर्रत के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में विश्वविद्यालय में अकादमिक, रिसर्च व परीक्षा संबंधी गतिविधियों को शुरू करने के प्रबंधों का जायजा लिया। उपराज्यपाल ने कहा कि विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए पर्याप्त ढांचा तैयार किया जाए। शारीरिक दूरी और अन्य नियमों का पालन किया जाए। रेड जोन से आने वाले विद्यार्थियों की स्कैनिंग की जाए। उन्होंने वीसी से टीचिंग व नान टीचिंग के रिक्त पदों को भरने के लिए कदम उठाने के लिए कहा।

15 से स्कूल खोलने के लिए नहीं हुआ कोई फैसलाः उपराज्यपाल जीसी मुर्मू के सलाहकार केके शर्मा ने स्पष्ट किया है कि सरकार ने जम्मू कश्मीर में 15 जून से स्कूल खोलने को लेकर कोई फैसला नहीं किया है। उन्होंने कहा कि स्कूलों को यह निर्देश अवश्य दिए गए हैं कि वे कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए साफ सफाई और सैनिटाइजेशन को सुनिश्चित बना लें। इससे पहले बुधवार सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उन्होंने प्रशासन से बात की है कि स्कूलों को खोलने और वाहनों के रजिस्ट्रेशन टैक्स के मामलों को स्थगित कर दिया जाए।

chat bot
आपका साथी