Corona Vaccine In Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में सौ फीसद हुआ टीकाकरण, स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वास्थ्य कर्मियों ने

वहीं जम्मू-कश्मीर में सौ फीसद टीकाकरण और देश में सौ करोड़ डोज देने पर कई जिलों में स्वास्थ्य कर्मियों ने जश्न भी मनाया। जम्मू में अर्बन पीएचसी शास्त्री नगर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें स्वास्थ्य निदेशक डा. रेनू शर्मा मुख्य अतिथि थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:35 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:35 AM (IST)
Corona Vaccine In Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में सौ फीसद हुआ टीकाकरण, स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वास्थ्य कर्मियों ने
कश्मीर में भी कई जिलों में जश्न मनाया गया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जम्मू-कश्मीर ने बड़ी उपलब्ध हासिल की। अठारह साल से अधिक आयु वर्ग के सभी योग्य लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दे दी गई है। इससे उत्साहित स्वास्थ्य कर्मियों ने जम्मू सहित कई जिलों में खूब जश्न मनाया। उन्हें सम्मानित भी किया गया।

वीरवार को 34,272 लोगों को पहली डोज दी गई जबकि 47,957 लोगों ने दूसरी डोज ली। इसके साथ ही अब तक एक करोड़ 34 लाख 94 हजार से अधिक डोज लोगों को दी जा चुकी है। तय लक्ष्य के अनुसार जम्मू-कश्मीर के सौ फीसद लोगों को पहली डोज दी जा चुकी है। हालांकि अगर जिला वार देखें तो 17 जिलों में ही सौ फीसद लोगों ने पहली डोज ली है।

इन जिलों में अनतंनाग, कुलगाम, शोपियां, पुलवामा, श्रीनगर, बडगाम, बारामुला, बांडीपोरा, गांदरबल, जम्मू, राजौरी, कठुआ, पुंछ, सांबा, रामबन, डोडा और रियासी शामिल हैं। वहीं ऊधमपुर में अभी तक 95.18, किश्तवाड़ में 81.86 और कुपवाड़ा में 93.86 फीसद लोगों का टीकाकरण हुआ है। कुल सौ फीसद टीकाकरण हो गया है।

वहीं जम्मू-कश्मीर में सौ फीसद टीकाकरण और देश में सौ करोड़ डोज देने पर कई जिलों में स्वास्थ्य कर्मियों ने जश्न भी मनाया। जम्मू में अर्बन पीएचसी शास्त्री नगर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें स्वास्थ्य निदेशक डा. रेनू शर्मा मुख्य अतिथि थी। इसके अलावा मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. जेपी सिंह, उप मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. पूनम सेठी, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. अंबिका भी मौजूद थी।

स्वास्थ्य कर्मियों में प्रमाणपत्र भी बांटे गए। डा. जेपी सिंह ने बताया कि जम्मू जिले में सौ फीसद लोगों को पहली डोज और पचास फीसद से अधिक को अभी तक दूसरी डोज दी जा चुकी है।उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों से कहा कि वह अब दो से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण करने के लिए अपने आप को तैयार करें। उन्होंने सभी लोगों से दूसरी डोज लेने के अलावा एसओपी का पालन करने को कहा। वहीं कश्मीर में भी कई जिलों में जश्न मनाया गया।

chat bot
आपका साथी