Jammu: सड़क पर लेट कर छात्राओं ने किया आफलाइन परीक्षाओं का विरोध

कालेज की छात्राओं का कहना है कि उन्होंने पिछले वर्ष ऑनलाइन पढ़ाई की है लेकिन अब कालेज उनकी आफलाइन परीक्षा लेने की डेटशीट जारी कर रहा है जिसके लिए वे तैयार नहीं है। छात्राओं का कहना है कि वे मास प्रोमोशन की मांग नहीं कर रहीं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 03:06 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 03:06 PM (IST)
Jammu: सड़क पर लेट कर छात्राओं ने किया आफलाइन परीक्षाओं का विरोध
पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छात्राओं को हटाया और यातायात बहाल करवाया।

जम्मू, जागरण संवाददाता: महिला कालेज परेड की छात्राओं ने सोमवार को अजीबो गरीब तरीके से ऑफलाइन परीक्षा का विरोध जताया। पिछले कई दिनों से ऑनलाइन परीक्षा करवाने की मांग कर रही छात्राएं सोमवार को कालेज के बाहर सड़क पर लेट गई और काफी देर तक छात्राओं ने सड़क पर लेट कर वहां यातायात को भी पूरी तरह से बाधित रखा।

महिला कालेज परेड स्वायत्त कालेज है जो परीक्षा व दाखिला संबंधी कोई भी फैसला खुद ले सकता है। वहीं कालेज की छात्राओं का कहना है कि उन्होंने पिछले वर्ष ऑनलाइन पढ़ाई की है लेकिन अब कालेज उनकी ऑफलाइन परीक्षा लेने की डेटशीट जारी कर रहा है जिसके लिए वे तैयार नहीं है। छात्राओं का कहना है कि वे मास प्रोमोशन की मांग नहीं कर रहीं।

वे केवल इतना चाहती हैं कि उनकी परीक्षा ऑनलाइन ली जाए और कालेज ऑफलाइन डेटशीट को वापस लेे। छात्राओं का कहना है कि अब प्रदेश में कोरोना के मामले भी बढ़ रहे हैं। एक तरफ शिक्षा विभाग स्कूल बंद करवा रहा है लेकिन दूसरी तरफ परीक्षाओं का आयोजन ऑफलाइन करवाया जा रहा है तो विद्यार्थियों के लिए खतरनाक है।

उधर सोमवार को छात्राएं एक बार फिर कालेज के बाहर इकट्ठा हुई और उन्होंने वहां पहले नारेबजी की। इसके बाद छात्राएं सड़क के बीचों बीच लेट गई। छात्राओं का कहना था कि कालेज प्रबंधन उनकी जान लेने का प्रयास कर रहा है क्योंकि कोरोना के बीच परीक्षा देने आना उनके लिए जानलेवा साबित हो सकता है।

उधर छात्राओं के सड़क पर लेट जाने से यातायात रूक गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छात्राओं को हटाया और यातायात बहाल करवाया। 

chat bot
आपका साथी