Jammu: डीसी के निर्देश- विकास राशि के शत-प्रतिशत उपयोग को सुनिश्चित बनाएं

जिला उपायुक्त अंशुल गर्ग ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे पंचायती राज व्यवस्था बीडीसी और डीडीसी से विचार-विमर्श करते हुए परियोजनाओं को पूर्ण करवाएं। वीरवार को उपायुक्त ने जिला कैपेक्स प्लान 2021-22 के गठन और उससे संबंधित बैठक की अध्यक्षता की।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:53 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:53 PM (IST)
Jammu: डीसी के निर्देश- विकास राशि के शत-प्रतिशत उपयोग को सुनिश्चित बनाएं
जिला उपायुक्त अंशुल गर्ग ने जिला कैपेक्स प्लान 2021-22 के गठन और उससे संबंधित बैठक की अध्यक्षता की।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जिला उपायुक्त अंशुल गर्ग ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे पंचायती राज व्यवस्था, बीडीसी और डीडीसी से विचार-विमर्श करते हुए परियोजनाओं को पूर्ण करवाएं। उपायुक्त ने जिला कैपेक्स प्लान 2021-22 के गठन और उससे संबंधित बैठक की अध्यक्षता की। इसमें उन्होंने पिछले साल की योजना के तहत प्रगति और उपलब्धियों की समीक्षा की। संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने उपायुक्त को जिला कैपेक्स और कार्य परियोजनाओं की स्थिति के तहत अब तक किए गए व्यय के बारे में अवगत कराया।

उपायुक्त ने अधिकारियों को नियत समय में जिले के पीआरआई, बीडीसी और डीडीसी के साथ परामर्श कर योजना तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि विभागों का मुख्य ध्यान लोगों को मिलने वाले लाभ पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केवल ऐसे कार्यों को योजना में शामिल करें जो आम लोगों को लाभान्वित करते हों।

गर्ग ने संबंधित अधिकारियों को फंड्स का शत-प्रतिशत उपयोग सुनिश्चित करते हुए कार्यों की गति में तेजी लाने का निर्देश दिया। इसके अलावा परियोजनाओं के कार्यों को सुचारू रखने और त्वरित गति के लिए सभी चिन्हित अड़चनों को दूर करने के निर्देश भी दिए। परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के महत्व पर प्रकाश डालते हुए गर्ग ने बिना गुणवत्ता से समझौता किए कार्यों को पूरा करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को इन परियोजनाओं को पूर्ण करने के लिए पूरा सहयोग देने का भरोसा दिलाया। मुख्य योजना अधिकारी जोगेंद्र कटोच और अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी