Jammu Crime: हेरोइन सहित युवक गिरफ्तार, अवैध खनन में 13 गाड़ियां जब्त

Jammu Crime जम्मू पुलिस ने आरएसपुरा झज्जर कोटली नगरोटा और पौनीचक्क इलाके में दबिश देकर अवैध खनन में लगी तेरह गाड़ियों को जब्त किया है। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:56 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:56 AM (IST)
Jammu Crime: हेरोइन सहित युवक गिरफ्तार, अवैध खनन में 13 गाड़ियां जब्त
अब कोर्ट ही इन गाड़ियों को छाेड़ने के आदेश जारी कर सकता है।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी: क्षेत्र के गांव इंदिरा नगर के पास जम्मू आरएसपुरा मार्ग पर लगाए गए नाके के दौरान पुलिस ने स्कूटी सवार युवक से आठ ग्राम नशीला पदार्थ होरोइन चिटटा बरामद किया है। पकड़े गए युवक की पहचान साहिल कुमार निवासी नंदपुर मीरां साहिब के रूप में हुई।

जानकारी के अनुसार युवक अपनी स्कूटी से आरएसपुरा से जम्मू की ओर जा रहा था। इंदिरा नगर के पास पहुंचने पर पुलिस ने नाके पर उसे जांच के लिए रोका तो उसके कब्जे से हेरोइन बरामद हुई। थाना प्रभारी सुल्तान मिर्जा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त युवक नशीला पदार्थ लेकर गुजरने वाला है जिसके चलते सड़क मार्ग पर नाका लगाया गया और उसे धर दबोचा गया। उनके अनुसार पकड़े गए युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अवैध खनन में 13 गाड़ियां जब्त: जम्मू पुलिस ने आरएसपुरा, झज्जर कोटली, नगरोटा और पौनीचक्क इलाके में दबिश देकर अवैध खनन में लगी तेरह गाड़ियों को जब्त किया है। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जम्मू पुलिस ने पिछले लगभग महीने में अवैध खनन माफिया के खिलाफ अभियान चलाते हुए अब तक सौ से ज्यादा गाड़ियों को जब्त किया है।

सोमवार और मंगलवार को भी पुलिस ने इस अभियान के तहत आरएसपुरा से पांच ट्रैक्टर-ट्रालियों, झज्जर कोटली से दो टिप्पर और एक डंपर, नगरोटा से चार डंपर और पौनीचक्क से एक ट्रैक्टर-ट्राली को जब्त किया। यह सभी गाड़ियां तवी नदी व अन्य नालों से अवैध तरीके से रेत-बजरी उठाकर ले जा रहीं थी जबकि हाईकोर्ट ने इन जगहों पर खनन से पूरी तरह रोक लगाई है। पुलिस ने इन सभी गाड़ियों को जब्त कर लिया है और अब कोर्ट ही इन गाड़ियों को छाेड़ने के आदेश जारी कर सकता है।

chat bot
आपका साथी