समीक्षा के बाद आज क‌र्फ्यू में ढील का फैसला

जागरण संवाददाता, जम्मू : पुलवामा हमले के बाद ¨हसक झड़पों के चलते शहर में लगाए गए क‌र्फ्यू के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 07:39 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 07:39 AM (IST)
समीक्षा के बाद आज क‌र्फ्यू में ढील का फैसला
समीक्षा के बाद आज क‌र्फ्यू में ढील का फैसला

जागरण संवाददाता, जम्मू : पुलवामा हमले के बाद ¨हसक झड़पों के चलते शहर में लगाए गए क‌र्फ्यू के चौथे दिन सोमवार को प्रशासन ने सिटी साउथ क्षेत्र के पांच थाना क्षेत्रों में हालात में सुधार होने पर दोपहर दो से शाम पांच बजे तक तीन घंटे ढील दी। इस दौरान स्थिति शांत रही और लोगों ने जरूरी वस्तुओं की खरीदारी की। जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर संजीव वर्मा का कहना है कि मंगलवार को क‌र्फ्यू में ढील का फैसला समीक्षा और स्थिति को देखने के बाद ही लिया जाएगा।

सोमवार को जिन थाना क्षेत्रों में ढील दी गई, उनमें त्रिकुटा नगर, छन्नी हिम्मत, गंग्याल, सतवारी और गांधी नगर के कुछ इलाके शामिल रहे। हालांकि यहां धारा 144 लागू रही। इस दौरान किसी को प्रदर्शन करने या जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई। गांधीनगर पुलिस थाने के अधीन आने वाली वेयर हाउस पुलिस चौकी, डिग्याना पुलिस चौकी के अलावा सतवारी पुलिस थानांर्गत गाड़ीगढ़, चट्ठा, बेलीचराना पुलिस चौकियों के अधीन आने वाले क्षेत्रों में क‌र्फ्यू में ढील नहीं दी गई। जम्मू के जिला आयुक्त रमेश कुमार ने बताया कि क‌र्फ्यू में ढील के दौरान पूरी तरह से शांति बनी रही। इसके बावजूद प्रशासन कोई जोखिम नहीं लेता चाहता। इसलिए सिटी नार्थ के अधीन आने वाले सभी थानाक्षेत्रों में क‌र्फ्यू जारी रखा गया। आज भी बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, आठवीं, नौवीं व विवि की परीक्षाएं स्थगित :

क‌र्फ्यू व मौजूदा हालात के कारण सोमवार को भी जम्मू में स्कूल-कॉलेज बंद रहे और जम्मू विश्वविद्यालय में भी अवकाश रहा। मंगलवार को भी सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। हालांकि मंगलवार को वैसे भी गुरु रविदास जी के जन्म दिवस पर जम्मू संभाग में अवकाश है। वहीं जम्मू विवि ने 17 और 18 फरवरी को होने वाली परीक्षाओं को पहले ही स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया था। विवि ने मंगलवार को होने वाली अपनी सारी परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। इसी तरह जम्मू संभाग में 19 फरवरी को होने वाली आठवीं और नौवीं कक्षा की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई हैं। यही नहीं, प्राइवेट स्कूलों ने आठवीं कक्षा से नीचे की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। दसवीं व बारहवीं के छात्र चिंतित :

राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा 23 फरवरी और 10वीं की 27 फरवरी से शुरू हो रही हैं। विद्यार्थी इस समय तैयारियों में जुटे हुए हैं, लेकिन वे इस ¨चता में हैं कि दो तीन दिन में हालात सामान्य नहीं हुए तो कहीं उनकी परीक्षा भी स्थगित न हो जाएं।

chat bot
आपका साथी