जम्मू-कश्मीर के दोनों सचिवालय आज से एक साथ काम करेंगे, 6 माह से बंद था श्रीनगर सचिवालय

जम्मू से जरूरी रिकार्ड के श्रीनगर आते ही कामकाज सुचारू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार दोनों सचिवालय ई आफिस व्यवस्था में एक साथ काम करने जा रहे हैं। ऐसे में श्रीनगर सचिवालय के कर्मचारी इस व्यवस्था में काम करने के लिए तैयार हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:31 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:31 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर के दोनों सचिवालय आज से एक साथ काम करेंगे, 6 माह से बंद था श्रीनगर सचिवालय
प्रशासनिक सचिवों को दाेनों सचिवालयों में पंद्रह-पंद्रह दिन मौजूद रहकर कामकाज को तेजी देनी होगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर के दोनों राजधानियों में सचिवालय मंगलवार से ई-आफिस व्यवस्था में एक साथ काम करेंगे। पिछले छह महीनों से बंद पड़े श्रीनगर सचिवालय में मंगलवार से कामकाज शुरू हो जाएगा।

कोरोना से उपजे हालात में इस बार जम्मू कश्मीर में दरबार मूव नही किया गया है। ऐसे में जम्मू के सचिवालय जम्मू से व कश्मीर के कर्मचारी श्रीनगर सचिवालय से काम करने जा रहे हैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के मंगलवार सुबह श्रीनगर सचिवालय में गार्ड आफ आनर का निरीक्षण करने के साथ ही श्रीनगर सचिवालय के विभागों में पेपरलैस व्यवस्था में कामकाज शुरू हो जाएगा।

इसी बीच श्रीनगर में सचिवालय खुलने के साथ कामकाज को सुचारू बनाने की मुहिम जोर पकड़ लेगी। जम्मू से जरूरी रिकार्ड वाले ट्रकों 15 मई को श्रीनगर पहुंचेंगे। उनके आते ही श्रीनगर में 17 मई से कामकोज जोर पकड़ लेगा। सरकार द्वारा बनाए गए रोस्टर के अनुसार प्रशासनिक सचिव 17 मई से श्रीनगर सचिवालय में हाजरी देने लगेंगे। विभागों को प्रशासनिक सचिवों को दाेनों सचिवालयों में पंद्रह-पंद्रह दिन मौजूद रहकर कामकाज को तेजी देनी होगी।

सचिवालय कर्मचारी यूनियन के प्रधान रौफ अहमद भट्ट ने जागरण को बताया कि श्रीनगर सचिवालय में कामकाज की बेहतरी को लेकर व्यवस्था बना दी गई है। आज मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे से काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि जम्मू से जरूरी रिकार्ड के श्रीनगर आते ही कामकाज सुचारू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार दोनों सचिवालय ई आफिस व्यवस्था में एक साथ काम करने जा रहे हैं। ऐसे में श्रीनगर सचिवालय के कर्मचारी इस व्यवस्था में काम करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए उनकी ट्रैनिंग भी हुई थी।

chat bot
आपका साथी