Jammu Kashmir: कल से शुरू होगी जम्मू-कश्मीर पुलिस अंतर जोनल स्पोर्ट्स मीट

जम्मू-कश्मीर पुलिस 14 मेगा स्पोर्ट्स इवेंट करवा चुकी है। इसके अलावा 19वीं अखिल भारतीय पुलिस बैड प्रतियोगिता का आयोजन वर्ष 2018 में जम्मू में किया था ।कोरोना के चलते वर्ष 2019-20 का कैलेंडर जरूर प्रभावित हुआ है ।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 02:08 PM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 02:08 PM (IST)
Jammu Kashmir: कल से शुरू होगी जम्मू-कश्मीर पुलिस अंतर जोनल स्पोर्ट्स मीट
अक्टूबर 2020 में जश्न-ए-डल का आयोजन किया गया था ।

जम्मू, जागरण संवाददाता: खेलों को बढ़ावा देने एवं खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने में जुटी जम्मू-कश्मीर पुलिस की अंतर जोनल स्पोर्ट्स मीट 2021 शनिवार से जम्मू में शुरू होगी । जिसमें विभिन्न बटालियनों से चुने गए सर्वश्रेष्ठ 15 सौ के करीब खिलाड़ी अलग-अलग खेल मुकाबलों में अपने जोन के लिए पदक जीतने के लिए भिडेंगे।

अंतर जोनल प्रतियोगिता के आयोजन की जानकारी एडीजी आर्म्ड एके चौधरी, आई जी आर्म्ड दानिश राणा ने शुक्रवार को पुलिस स्टेडियम गुलशन ग्राउंड में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी ।उन्होंने बताया कि इंटर बटालियन प्रतियोगिताओं के बाद अब इंटरजोनल मुकाबले करवाने का मकसद खेलों को बढ़ावा देना तो है ही इसी प्रदर्शन के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस की सेंट्रल टीमों का भी चयन किया जाएगा ताकि यह खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर पुलिस का गौरव बढ़ा सकें।

इस स्पोर्ट्स मीट के दौरान पुरुष, महिला वर्ग के मुकाबलों के अलावा जीओस मुकाबले भी होंगे।फुटबाल, हॉकी, अथलेटिक्स मुकाबले यूनिवर्सिटी मैदान पर होंगे। वालीबाल, कबड्डी, हैंडबाल मुकाबले डीपीएल ग्राउंड जम्मू में होंगे । इंडोर मुकाबले इंडोर काम्पलेक्स गुलशन ग्राउंड में होंगे । फेंसिंग के मुकाबले एमए स्टेडियम में होंगे ।अधकारियों के टेबल टेनिस, बैडमिंटन, लॉन टेनिस मुकाबले इंडोर हाल डीपीएल जीओस मेस में होंगे ।

जम्मू-कश्मीर पुलिस 14 मेगा स्पोर्ट्स इवेंट करवा चुकी है। इसके अलावा 19वीं अखिल भारतीय पुलिस बैड प्रतियोगिता का आयोजन वर्ष 2018 में जम्मू में किया था ।कोरोना के चलते वर्ष 2019-20 का कैलेंडर जरूर प्रभावित हुआ है ।अक्टूबर 2020 में जश्न-ए-डल का आयोजन किया गया था ।

उन्होंने बताया कि पुलिस ऑल इंडिया पुलिस जूडो कलस्टर 2020-21 का आयोजन करने जा रही है ।पुलिस लगातार खेलों की मूलभूत ढ़ांचागत सुविधाओं को बढ़ा रही है। खिलाड़ियों को अतिआधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है।

अंतर जोनल स्पोर्ट्स मीट 2021 की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि स्पोर्ट्स मीट का उद्घाटन 13 मार्च को डीजीपी दिलबाग सिंह करेंगे जबकि समापन समारोह पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मुख्य अतिथि होंगे। 

chat bot
आपका साथी