LOC Ceasefire : जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में पाक की भारी गोलाबारी, नागरिक की मौत, एक अन्य घायल

जम्मू-कश्मीर पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए संघर्ष विराम उल्लंघन में एक आम नागरिक की मौत एक अन्य घायल।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:40 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 10:35 AM (IST)
LOC Ceasefire : जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में पाक की भारी गोलाबारी, नागरिक की मौत, एक अन्य घायल
LOC Ceasefire : जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में पाक की भारी गोलाबारी, नागरिक की मौत, एक अन्य घायल

श्रीनगर, एएनआई। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए संघर्ष विराम उल्लंघन में एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गई।

पुलिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के किनारे पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी में बुधवार को एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बालाकोट और मेंढर सेक्टरों में सीमा पार से गोलाबारी लगभग 2 बजे शुरू हुई, जिसमें भारतीय सेना द्वारा जोरदार जवाबी कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि गांव लांजोत में पाकिस्तानी गोलाबारी में दो महिलाएं रेशम बी और हाकम बी गंभीर रूप से घायल हो गईं और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि, रेशम बी ने बाद में अपनी चोटों के कारण दम तोड़ दिया, जबकि हाकम बी को विशेष उपचार के लिए जम्मू अस्पताल रेफर कर दिया गया था।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और अपराह्न दो बजे मोर्टारों के साथ गहन गोलाबारी करके अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू कर दिया। प्रवक्ता ने कहा कि दोनों ओर से सीमा पार से गोलाबारी 45 मिनट तक जारी रही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई में हताहत हुए लोगों को तत्काल पता नहीं चला।

पाक रेंजर्स ने हीरानगर सेक्टर के गांवों में की गोलीबारी

पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू संभाग में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की। गोलीबारी से कोई नुकसान नहीं हुआ। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) की 19वीं बटालियन के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक रेंजर्स ने सोमवार रात करीब साढ़े 11 बजे हीरानगर सेक्टर के गांवों चक चंगा व छन्न टांडा में गोलीबारी शुरू कर दी, जो मंगलवार सुबह साढ़े चार बजे तक रुक-रुक कर जारी रही।

गोलीबारी के दौरान बिजली बंद होने से बंकरों में बैठे लोगों को काफी परेशानी हुई। बाद में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने तरनाह नाले के पास टूटे तारों को जोड़ कर बिजली सप्लाई बहाल कर दी। सुबह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने तरनाह नाले के आसपास क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन कुछ नहीं मिला। 

chat bot
आपका साथी