अमरनाथ यात्रा की तैयारियों पर सरकार को आज देनी होगी रिपोर्ट

जनहित याचिका की सुनवाई पर हाई कोर्ट ने प्रशासन को दिए निर्देश पिछली सुनवाई में शुक्रवार को रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया था ------

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:38 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 10:38 AM (IST)
अमरनाथ यात्रा की तैयारियों पर सरकार को आज देनी होगी रिपोर्ट
अमरनाथ यात्रा की तैयारियों पर सरकार को आज देनी होगी रिपोर्ट

जेएनएफ, जम्मू: कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अमरनाथ यात्रा की तैयारियों पर प्रदेश सरकार शुक्रवार को अपनी विस्तृत रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश नहीं कर सकी। प्रदेश सरकार को बताना था कि उसने अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की कोरोना जांच के लिए क्या प्रबंध किए हैं। यात्रा को लेकर और भी क्या तैयारियां की हैं। उन्हें क्वारंटाइन करने की क्या व्यवस्था है। एक जनहित याचिका की सुनवाई पर प्रदेश सरकार को अपनी संपूर्ण तैयारियों पर विस्तार से रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश करनी थी। अब हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने प्रदेश सरकार को 11 जुलाई तक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है।

दरअसल, जनहित याचिका में कोविड-19 को देखते हुए इस बार अमरनाथ यात्रा न करवाने की मांग की गई है। एडवोकेट सचिन शर्मा ने यह याचिका दायर की है। बेंच ने इस मामले में पिछली बार सरकार को अमरनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की कोविड-19 जांच व यात्रा के लिए किए जा रहे अन्य प्रबंधों पर रिपोर्ट मांगी थी। यह रिपोर्ट शुक्रवार पेश करनी थी। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान एडिशनल एडवोकेट जनरल असीम साहनी ने बेंच को बताया कि अमरनाथ यात्रा मार्ग में लखनपुर से लेकर पवित्र गुफा तक प्रदेश के आठ जिले आते हैं। वे इन जिलों से रिपोर्ट लेकर एक संयुक्त रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। इसलिए उन्हें कुछ मोहलत दी जाए। इस पर चीफ जस्टिस गीता मित्तल व जस्टिस संजय धर ने शनिवार तक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है।

-----

chat bot
आपका साथी