28th Junior National Fencing Championship: जम्मू कश्मीर की लड़कियों की सेबर टीम ने जूनियर नेशनल फेंसिंग में सोना जीता

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की टीम ने उत्तराखंड में जारी 28वीं जूनियर नेशनल फेंसिंग प्रतियोगिता में दमदार प्रदर्शन किया है। लड़कियों के वर्ग की टीम ने सेबर वर्ग में तेलंगाना की टीम को दो अंकों के अंतर से मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 07:35 PM (IST)
28th Junior National Fencing Championship: जम्मू कश्मीर की लड़कियों की सेबर टीम ने जूनियर नेशनल फेंसिंग में सोना जीता
28वीं जूनियर नेशनल फेंसिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाली जम्मू कश्मीर की टीम प्रसन्नचित मुद्रा में।

जम्मू, जागरण संवाददाता। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की टीम ने उत्तराखंड में जारी 28वीं जूनियर नेशनल फेंसिंग प्रतियोगिता में दमदार प्रदर्शन किया है। लड़कियों के वर्ग की टीम ने सेबर वर्ग में तेलंगाना की टीम को दो अंकों के अंतर से मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

उत्तराखंड के रुद्रपुर में 15 मार्च से 28वीं जूनियर नेशनल फेंसिंग प्रतियोगिता के मुकाबले जारी हैं। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की टीम प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल के वरिष्ठ फेंसिंग कोच छोटू लाल शर्मा की देखरेख में भाग ले रही है। आज यानि मंगलवार को लड़कियों की वर्ग की टीम ने सेबर के निर्णायक मुकाबले में तेलंगाना की टीम को कड़ी टक्कर देते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया। जम्मू कश्मीर की लड़कियों की टीम ने तेलंगाना की टीम को 45-43 अंकों से हराकर खिताब जीता। इससे पहले खेले गए मुकाबलों में जम्मू कश्मीर की टीम ने पुडुचेरी को एकतरफा मुकाबले में 15-2 से हराया।

जम्मू कश्मीर की टीम को एक अन्य मुकाबले में मणिपुर की टीम ने कड़ी टक्कर दी लेकिन खिलाड़ियों के अनुभव की वजह से जम्मू कश्मीर की टीम ने मणिपुर को 15-13 के तहत दो अंकों से परास्त कर सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। जूनियर लड़कियों के सेबर सेमी फाइनल में जम्मू कश्मीर की टीम ने महाराष्ट्र की टीम को रोमांच से भरपूर मुकाबले में 45-43 अंकों से हराकर फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया था।

जम्मू कश्मीर की टीम की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी श्रेया गुप्ता, कृतार्थी कोतवाल, अनंत सामाक्षी और माल्वी अरोड़ा ने भाग लिया। टीम के साथ छोटू लाल शर्मा, मनेंद्र पाल सिंह , सानेया अरोड़ा और एंथोनी मट्टू अधिकारियों के रूप में रवाना हुए हैं। जम्मू कश्मीर एमेच्योर फेंसिंग एसोसिएशन की एडहाक कमेटी के कनवीनर रशीद अहमद चौधरी ने टीम को इस शानदार उपलब्धि के लिए मुबारकबाद दी है। 

chat bot
आपका साथी