Jammu Airport का नाम महाराजा हरि सिंह रखा जाए, पूर्व सांसद ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

पूर्व सांसद ने लिखा है कि जम्मू कश्मीर के अंतिम शासक महाराजा हरि सिंह ने प्रदेश की उन्नति के लिए कई सुधार किए। वह एक मुस्लिम बहुल राज्य के हिन्दू महाराजा थे जिन्हें अपनी विकासशील सोच के लिए श्रेय नही दिया गया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:20 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:20 PM (IST)
Jammu Airport का नाम महाराजा हरि सिंह रखा जाए, पूर्व सांसद ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र
जम्मू एयरपोर्ट का नाम बदल कर महाराजा हरि सिंह एयरपोर्ट कर देना उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना होगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : भाजपा के पूर्व सांसद शमशेर सिंह मन्हास ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखकर जम्मू एयरपोर्ट का नाम महाराजा हरि सिंह एयरपोर्ट रखने पर जोर दिया है। राज्यसभा के सांसद रहे मन्हास ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंह को पत्र में लिखा है कि महाराजा हरि सिंह ने देश से जम्मू कश्मीर के विलय में अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में जम्मू एयरपोर्ट का नाम बदल कर महाराजा हरि सिंह एयरपोर्ट कर देना उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देना होगा।

पूर्व सांसद ने लिखा है कि जम्मू कश्मीर के अंतिम शासक महाराजा हरि सिंह ने प्रदेश की उन्नति के लिए कई सुधार किए। वह एक मुस्लिम बहुल राज्य के हिन्दू महाराजा थे जिन्हें अपनी विकासशील सोच के लिए श्रेय नही दिया गया। पूर्व सांसद ने लिखा है कि जम्मू कश्मीर में महाराजा हरि सिंह के साथ नाइंसाफी हुई हैं। जम्मू संभाग के लोगों की मांग है कि महाराजा को उनके योगदान का पूरा श्रेय मिलना चाहिए। ऐसे में एयरपोर्ट का नाम बदलने से क्षेत्र के लोगों की आकांक्षाएं पूरी होंगी। केंद्रीय मंत्री लोगों के इस मांग को पूरा करने के लिए गंभीरता दिखाएं।

भाजपा नेता ने यह मुद्दा उस समय उठाया है जब संभाग में लोगों द्वारा महाराजा हरि सिंह के जन्मदिन पर प्रदेश में छुट्टी की घोषणा करने की मांग कर रहे हैं। इस मुद्दे को लेकर गत दिनों युवा राजपूत सभा ने तवी पुल पर धरना दिया था। युवा राजपूत सभा के साथ प्रदेश के अन्य कई संगठन भी यह मांग जोरशोर से उठा रहे हैं कि जम्मू कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद महाराजा के जन्मदिन पर छुट्टी की घोषणा हो। जम्मू कश्मीर के अंतिम डोगरा शासक महाराजा हरि सिंह का जन्मदिन 23 सितंबर को मनाया जाता है। इस दिन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

chat bot
आपका साथी