Bovine Smuggling in Jammu: नाके पर मवेशियों से भरे ट्रक को छोड़ भागे तस्कर, 17 मवेशी मुक्त कराए

Bovine Smuggling in Jammu नगरोटा पुलिस के अनुसार ट्रक के नंबर के आधार पर उसके मालिक का पता लगाया जा रहा है। जांच में उन लोगों का नाम सामने आएगा जो मवेशियों को तस्करी के लिए जम्मू से बाहर ले जा रहे थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:26 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 12:27 PM (IST)
Bovine Smuggling in Jammu: नाके पर मवेशियों से भरे ट्रक को छोड़ भागे तस्कर, 17 मवेशी मुक्त कराए
मवेशियों को छुड़ावा कर पुलिस ने उन्हें देखभाल के लिए स्थानीय लोगों को सौंप दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता: नगरोटा पुलिस ने मवेशी तस्करी के एक प्रयास को विफल करते हुए 17 मवेशियों को मुक्त करवाया। पुलिस कार्रवाई के दौरान मवेशी तस्कर मौके से भागने में कामयाब हो गए। पुलिस कर्मियों ने उस ट्रक को जब्त कर लिया, जिसमें मवेशियों को तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था। नगरोटा पुलिस थाने में अज्ञात तस्करों के विरुद्ध थाने में जिला आयुक्त के आदेश का उल्लंघन करने और मवेशियों से क्रूर्रता करने का मामला दर्ज कर लिया गया।

मवेशी तस्करी की पुख्ता सूचना पर बीते मंगलवार देर शाम को पुलिस कर्मियों ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के बन टोल प्लाजा में नाका लगाया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने जम्मू से घाटी की ओर जा रहे ट्रक नंबर जेके08डी-6295 को जांच के लिए रुकने का इशारा किया। ट्रक चालक ने नाके पर रुकने की बजाए वाहन की गति को तेज कर दिया और नाका तोड़ कर वहां से फरार हो गया।

पुलिस कर्मियों ने ट्रक का पीछा किया। कुछ दूरी पर ट्रक सड़क किनारे खाड़ हुआ था। पुलिस कर्मियों ने ट्रक को खाली पाया। उसमें सवार लोग वहां से भाग गए थे। ट्रक को जब खोला तो उसके अंदर मवेशी बरामद हुए। मवेशियों को रस्सियों में बांध कर रखा गया था। मवेशियों को छुड़ावा कर पुलिस ने उन्हें देखभाल के लिए स्थानीय लोगों को सौंप दिया।

नगरोटा पुलिस के अनुसार ट्रक के नंबर के आधार पर उसके मालिक का पता लगाया जा रहा है। जांच में उन लोगों का नाम सामने आएगा जो मवेशियों को तस्करी के लिए जम्मू से बाहर ले जा रहे थे। 

chat bot
आपका साथी