श्रीनगर में ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर आइएस ने किया था हमला, वीडियो जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली

वीडियो में एक आतंकी हाथ में पिस्तौल लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मी की तरह बढ़ता नजर आता है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर जब वह गोली चलाता है तो अल्लाह हो अकबर का नारा लगाता है। गोली चलाने के बाद वह वहां से भाग जाता है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 08:31 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:31 AM (IST)
श्रीनगर में ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर आइएस ने किया था हमला, वीडियो जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली
राजौरीकदल का हमला भी इसी संगठन के आतंकियों ने किया है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : श्रीनगर के डाउन-टाउन में गत बुधवार को ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर हमले की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन आइएस ने ली है। इस आतंकी संगठन ने हमले का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर जारी किया है। पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

डाउन-टाउन के राजौरीकदल में देर शाम को आतंकियों ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी मोहम्मद अब्दुल्ला पर हमला किया था। मोहम्मद अब्दुल्ला के सीने में गोली लगी थी। इस समय वह अस्पताल में उपचाराधीन है। उसकी हालत गंभीर है। इस हमले में पुलिस ने टीआरएफ का हाथ होने की आशंका जताई थी।

अलबत्ता, आइएस की न्यूज एजेंसी अमाक ने शुक्रवार को राजौरीकदल हमले का वीडियो जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है। वीडियो में एक आतंकी हाथ में पिस्तौल लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मी की तरह बढ़ता नजर आता है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर जब वह गोली चलाता है तो अल्लाह हो अकबर का नारा लगाता है। गोली चलाने के बाद वह वहां से भाग जाता है।

बीते अक्टूबर में भी डाउन-टाउन में बिहार के एक श्रमिक की हत्या की जिम्मेदारी आइएस के स्थानीय संगठन, जिसे इस्लामिक स्टेट विलाया ङ्क्षहद और इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर भी कहते हैं, ने ली थी। राजौरीकदल का हमला भी इसी संगठन के आतंकियों ने किया है।

टीटी-33 पैटर्न की पिस्तौल से चलाई गई गोली : आइएस द्वारा जारी राजौरीकदल हमले के वीडियो की जांच में जुटे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकी के हाथ में जो पिस्तौल है वह टीटी-33 पैटर्न की नजर आती है। जिस कैमरे से यह वीडियो तैयार किया गया है, वह कोई ज्यादा शक्तिशाली कैमरा नहीं है। हो सकता है कि आतंकी ने बाडी कैमरा इस्तेमाल किया हो। फिलहाल, जांच जारी है। जांच पूरी होने के बाद ही इस विषय में कुछ पक्के तौर पर कहा जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी