Jammu : जम्मू के बाजारों में बाजारों में लोगों की बेकाबू भीड़ दे रही कोरोना की तीसरी लहर को न्योता

रविवार को भी जम्मू शहर के बाजारों में इतनी भीड़ देखने को मिली कि वहां पैर रखने की ही जगह नहीं थी। बाजारों में लोगों की बेकाबू भीड़ कोरोना की तीसरी लहर को न्यौता दे रही है।लोग नहीं संभले तो हालात एक बार फिर बेकाबू हो सकते हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:28 PM (IST)
Jammu : जम्मू के बाजारों में बाजारों में लोगों की बेकाबू भीड़ दे रही कोरोना की तीसरी लहर को न्योता
स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार नहीं है लेकिन इस सबके बीच लोग बेखबर होकर बाजारों में घूम रहे हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता : देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रान ने भी दस्तक दे दी है। कोरोना के नए वैरिएंट से लड़ने के लिए अभी स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से तैयार नहीं है लेकिन इस सबके बीच लोग बेखबर होकर बाजारों में घूम रहे हैं।रविवार को भी जम्मू शहर के बाजारों में इतनी भीड़ देखने को मिली कि वहां पैर रखने की ही जगह नहीं थी। बाजारों में लोगों की बेकाबू भीड़ कोरोना की तीसरी लहर को न्यौता दे रही है और अगर लोग अब भी नहीं संभले तो हालात एक बार फिर बेकाबू हो सकते हैं।

जम्मू शहर के बाजारों में आम दिनों में तो लोग खरीदारी करने के लिए आते ही हैं, लेकिन रविवार को शहर में लगने वाली संडे मार्केट में भीड़ दोगुनी हो जाती है। संडे मार्केट में लोगों को सस्ता सामान मिलने की उम्मीद रहती है जिस कारण लोग रविवार का इंतजार करते हैं लेकिन कोरोना महामारी के बीच लोग इस बात को भूल रहे हैं कि उन्हें कुछ नियमों का पालन करना है। बाजारों में लोग अब भी बिना मास्क के घूमते दिख रहे हैं और वहां शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हो पा रहा।

शहर के लगभग सभी बाजार जिनमें पुरानी मंडी, सुपर बाजार, रघुनाथ बाजार, परेड में तो लोगों की भीड़ तो अधिक रहती ही है, अब शालामार रोड और इंदिरा चौक जैसे इलाके भी संडे मार्केट लगने से भीड़भाड़ वाले होने लगे हैं।हालांकि बाजारों में कोरोना जांच का कुछ असर जरूर इस बार संडे मार्केट में देखने को मिला।कोरोना जांच के डर से बिना मास्क के घूम रहे लोगों की गिनती में तो कुछ दिखी लेकिन शारीरक दूरियों का पालन बाजारों में नहीं हो पा रहा।

लोगों को खुद निभानी होगी अपनी जिम्मेदारी : जम्मू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. जेपी सिंह ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए लोगों को अपनी जिम्मेदारी खुद निभानी होगी। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। कोविड के नियमों का पालन कर लोग खुद और अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं। कुछ समय लोग संयम रखें। अगर ऐसा नहीं किया गया तो कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं।

chat bot
आपका साथी