Drugs Paddling : 19 किलोग्राम गांजा सहित अंतरराज्यीय तस्कर पुलिस की गिरफ्त में

आरोपित से गहन पूछताछ की जा रही है कि वह इस गांजे को कहां से लेकर आया था और इसे किन लोगों को सौंपना था। पुलिस को उम्मीद है कि मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश होगा।

Lokesh Chandra MishraPublish:Sat, 27 Nov 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:28 PM (IST)
Drugs Paddling : 19 किलोग्राम गांजा सहित अंतरराज्यीय तस्कर पुलिस की गिरफ्त में
Drugs Paddling : 19 किलोग्राम गांजा सहित अंतरराज्यीय तस्कर पुलिस की गिरफ्त में

जम्मू, जागरण संवाददाता : त्रिकुटा नगर पुलिस ने शातिर अंतरराज्यीय तस्कर को लोचन नर्सिंग होम के पास लगाए एक नाके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से करीब 20 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। पकड़ा गया आरोपित रंजीत रजाक बिहार के सिवान जिला अंतर्गत पड़ने वाले घरतवालिया का रहने वाला है। एसएसपी चंदन कोहली ने बताया कि पुलिस को विश्वस्त सूचना थी कि कुछ मादक पदार्थ तस्कर त्रिकुटा नगर के रास्ते पर से गुजरेंगे। एएसआई मंजूर अहमद ने लोचन नर्सिंग होम के निकट नाका लगा वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी।

इसी बीच छन्नी हिम्मत की ओर से एक व्यक्ति पैदल नाके के पास से गुजर रहा था। उसने अपने कंधों पर लाल रंग का ब्रीफकेस उठाया हुआ था। पुलिस ने जब उसे रुकने को कहा तो उसने भागना शुरू कर दिया। पुलिस को उसकी गतिविधियों पर शक हुआ। नाके पर तैनात जवानों ने उसे पकड़ लिया और उसके ब्रीफकेस की तलाशी ली तो उसमें 19 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपित से गहन पूछताछ की जा रही है कि वह इस गांजे को कहां से लेकर आया था और इसे किन लोगों को सौंपना था। पुलिस को उम्मीद है कि मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश होगा। ज्ञात रहे इससे पहले भी दूसरे राज्यों के निवासियों को गांजे के साथ पकड़ा है। दरअसल, जम्मू कश्मीर में गांजे की खेती नहीं की जाती है। यह दूसरे राज्यों से ही यहां आता है। इससे इतना तो तय है कि यहां गांजे का बाजार तो है। अब बाहर से लाकर जम्मू में किसे सप्लाई किया जाता है, इसकी जांच पुलिस करने में जुटी है।