DDC Election: दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा और शोपियां में इंटरनेट सेवा निलंबित

इन दोनों जिलों में सुबह से ही मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से जारी है। मतदान केंद्र के अलावा आतंकवादग्रस्त इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ताकि लोग बेखौफ मतदान केंद्रों तक पहुंच सकें। ऐसा देखने को भी मिल रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:14 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:14 AM (IST)
DDC Election: दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा और शोपियां में इंटरनेट सेवा निलंबित
सुरक्षा कारणों से ही पुलवामा और शोपियां में इंटरनेट सेवा निलंबित की गई है।

श्रीनगर, जेएनएन : जिला विकास परिषद चुनाव के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर के दो जिलों में इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई। ये दो जिले पुलवामा और शोपियां हैं। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर गत देर रात ही इन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी ताकि यहां चुनाव बेहतर ढंग से हो सकें।

कश्मीर के अन्य जिलों में इस तरह की कोई पाबंदी नहीं है। अन्य सभी जिलों में इंटरनेट सेवा सुचारू रूप से जारी है। पुलवामा और शोपियां आतंकवाद ग्रस्त इलाके माने जाते हैं। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि इंटरनेट सेवा यहां सुरक्षा व्यवस्था के लिए चुनौती साबित हो सकती है। यही वजह है कि उन्होंने गत शनिवार शाम को ही इन दोनों जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी।

प्रशासन से यह जानकारी भी मिली है कि इन दोनों जिलों में सुबह से ही मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से जारी है। मतदान केंद्र के अलावा आतंकवादग्रस्त इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ताकि लोग बेखौफ मतदान केंद्रों तक पहुंच सकें। ऐसा देखने को भी मिल रहा है। आतंकवादियों, अलगाववादियों की परवाह न करते हुए काफी संख्या में लोग मतदान केंद्रों में पहुंच रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के अन्य संवेदनशील इलाकों में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच डीडीसी चुनाव और पंचायत उपचुनाव की मतदान प्रक्रिया जारी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा कारणों से ही पुलवामा और शोपियां में इंटरनेट सेवा निलंबित की गई है। चुनाव की समाप्ति के बाद सेवा बहाल कर दी जाएगी। 

chat bot
आपका साथी