Jammu : जेएंडके में आतंकवाद खत्म होने काे, जोर पकड़ेगी एकीकृत विकास की मुहिम : जी किशन रेड्डी

केंद्रीय गृहराज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद अब खत्म होने काे है। कोरोना संक्रमण से उपजे हालात बेहतर होते ही जम्मू कश्मीर व लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों के एकीकृत विकास की मुहिम तेज हो जाएगी।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:57 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:57 PM (IST)
Jammu : जेएंडके में आतंकवाद खत्म होने काे, जोर पकड़ेगी एकीकृत विकास की मुहिम : जी किशन रेड्डी
केंद्रीय गृहराज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने प्रदेश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा पर अधिकारियों के साथ बैठक की।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : केंद्रीय गृहराज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद अब खत्म होने काे है। कोरोना संक्रमण से उपजे हालात बेहतर होते ही जम्मू कश्मीर व लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों के एकीकृत विकास की मुहिम तेज हो जाएगी। विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर की तर्ज पर जम्मू शहर के सिद्डा में भगवान वेंकटेश्वर के भव्य मंदिर के भूमि पूजन, शिलापूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए केंद्रीय गृहराज्यमंत्री ने रविवार को जम्मू में उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश के सुरक्षा हालात, कश्मीर में राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर आतंकी हमले, अंदरूनी व बाहरी चुनाैतियों पर चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि बेहतर समन्वय से जम्मू कश्मीर का आतंकवाद मुक्त बनाया जाए। करीब चालीस मिनट चली इस बैठक में जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह व अन्य कई वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

इससे पहले सिद्डा में पत्रकारों से बाचचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर व लद्दाख में विकास को बड़े पैमाने पर तेजी देने की तैयारी की थी। ऐसे में केंद्र सरकार के आउटरीज कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए केंद्र के 36 मंत्री आए थे। अब कोरोना से उपजे हालात में सवा साल में विकास प्रभावित हुआ है। ऐसे में हमारी पूरी तैयारी है कि हालात बेहतर होते ही विकास काे गति देकर जम्मू कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा किया जाए। सुरक्षा हालात पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सुरक्षा हालात बेहतर हुए हैं। घुसपैठ, अंदरूनी, बाहरी जगहों पर आतंकवाद खत्म हो रहा है, सीमा पर भी हालात बेहतर हुए हैं।

देश में दो साल में इक्के दुक्के मामले छोड़ आतंकवाद का कोई बड़ा मामला नहीं हुआ है। अन्य देशों में भी आतंकवाद खत्म हो रहा है। जी किशन रेड्डी ने कहा कि सुरक्षा हालात में लगातार बेहतरी होना उत्साहजनक है। सुबह सवा नौ बजे के करीब जम्मू पहुंचे जी किशन रेड्डी ने त्रिकुटानगर स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रदेश भाजपा के नेताओं के साथ बैठक कर राजनीतिक हालात, पार्टी गतिविधियाें पर चर्चा की। इसके बाद वह शिलान्यास, भूमि पूजन के कार्यक्रम में हिस्सा लेने, सुरक्षा हालात पर बैठक करने के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा. जितेन्द्र सिंह व भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव के साथ दिल्ली लौट गए।

chat bot
आपका साथी