Jammu Kashmir: जम्मू में गर्मियाें में पानी की सप्लाई सुचारू बनाए रखने के निर्देश

उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में विभाग के अधिकारियों को गर्मियों में पानी की सप्लाई सुचारू बनाए रखने के निर्देश जारी किए। इस बैठक का आयोजन विभाग की कार्य क्षमता का जायजा लेने के लिए किया गया था

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:26 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:26 PM (IST)
Jammu Kashmir: जम्मू में गर्मियाें में पानी की सप्लाई सुचारू बनाए रखने के निर्देश
विभाग के अधिकारियों को गर्मियों में पानी की सप्लाई सुचारू बनाए रखने के निर्देश जारी किए।

जम्मू, जागरण संवाददाता । उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में विभाग के अधिकारियों को गर्मियों में पानी की सप्लाई सुचारू बनाए रखने के निर्देश जारी किए। नागरिक सचिवालय में इस बैठक का आयोजन विभाग की कार्य क्षमता का जायजा लेने के लिए किया गया था जिसमें गर्मियों व मानसून के दौरान पानी की सप्लाई बहाली पर चर्चा की गई।

सलाहकार भटनागर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि उपराज्यपाल ने लोगों को बेहतर सेवाएं देने के निर्देश दिए हैं और उन्होंने अधिकारियों से जमीनी स्तर पर काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि विभाग ऐसे काम करे कि लोगों को कोई परेशानी न हो और अगर किसी को परेशानी हो तो उसका समाधान भी तुरंत हो। उन्होंने कहा कि गर्मियों में लोगों को पानी की किल्लत न हो। इस समय कोविड का दौर चल रहा है और ऐसे में लोगों काे पानी की सप्लाई सुचारू मिलती रहे।

उन्होंने जल शक्ति विभाग को अपने शिकायत सेल को पूरे सप्ताह 24 घंटे सुचारू रखने के निर्देश दिए ताकि लोगाें की समस्याओं का समाधान तुरंत हो। उन्हाेंने किसी भी समस्या का समाधान करने में कम से कम समय लेने के निर्देश भी बैठक को संबोधित करते हुए दिए। इसके अलावा गर्मियों में पानी की सप्लाई के लिए टैंकरों को किराए पर लेने और विभाग की कार्य क्षमता की हर महीने रिपोर्ट पेश करने के निर्देश भी संबंधित सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर्स को दिए।

chat bot
आपका साथी