Jammu Kashmir: शाहपुर कंडी डैम प्रोजेक्ट के कार्य में तेजी लाने के निर्देश

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और पंजाब की उच्च स्तरीय संयुक्त अधिकारियों की टीम ने शाहपुर कंडी डैम प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। टीम ने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि इस प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट का कार्य समय पर पूरा होना चाहिए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:19 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:19 PM (IST)
Jammu Kashmir: शाहपुर कंडी डैम प्रोजेक्ट के कार्य में तेजी लाने के निर्देश
यह अहम प्रोजेक्ट 2715 .70 करोड़ की लागत से बन रहा है

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और पंजाब की उच्च स्तरीय संयुक्त अधिकारियों की टीम ने शाहपुर कंडी डैम प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। टीम ने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि इस प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट का कार्य समय पर पूरा होना चाहिए।

जम्मू कश्मीर की तरफ से टीम का नेतृत्व जम्मू कश्मीर वाटर रिसोर्सेज रेगुलेटरी अथॉरिटी के चेयरपर्सन जीएस झा ने किया जिसमें रावी तवी इरीगेशन कांप्लेक्स जम्मू (आरटीआईसी) के चीफ इंजीनियर हिमेश मनचंदा, सुपरिटेंडिंग इंजीनियर अजय गुप्ता,जम्मू कश्मीर वाटर रिसोर्सेज रेगुलेटरी अथॉरिटी के सुपरिटेंडिंग इंजीनियर अनिल कुमार और कठुआ के सहायक आयुक्त राजस्व संदीप सियोनित्रा शामिल थे।

शाहपुर कंडी बैराज के कार्यों का जायजा लिया और पंजाब की तरफ से बन रहे हाइडल चैनल का निरीक्षण किया

वहीं पंजाब की तरफ से महाप्रबंधक डैम एसके सलूजा, चीफ इंजीनियर डैम आरडी सावा, चीफ इंजीनियर एमके जैन और सुपरिटेंडेंट इंजीनियर डैम बीएस संधू शामिल थे। टीम ने बंसतपुर में रावी केनाल व शाहपुर कंडी बैराज के कार्यों का जायजा लिया और पंजाब की तरफ से बन रहे हाइडल चैनल का भी निरीक्षण किया।

अहम प्रोजेक्ट 2715 .70 करोड़ की लागत से बन रहा है

यह अहम प्रोजेक्ट 2715 .70 करोड़ की लागत से बन रहा है जिससे जम्मू कश्मीर के कठुआ और सांबा में 32173 हैक्टर भूमि की सिंचाई हो सकेगी। चेयर पर्सन झा ने काम की प्रगति का जायता लेते हुए तेजी लाने के लिए कहा।

समय पर भूमि संबंधी मामलों का निपटारा करने के निर्देश दिए

अधिकारियों से कार्य में तेजी लाने व अड़चनों को दूर करने और समय पर भूमि संबंधी मामलों का निपटारा करने के निर्देश दिए। कठुआ के सहायक आयुक्त राजस्व से कहा गया कि भूमि मुआवजा के मामलों को जल्द सौंपे।

chat bot
आपका साथी