top menutop menutop menu

मेयर ने बिजली, पानी के लिए अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

जागरण संवाददाता, जम्मू : मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर को निर्देश दिया है कि वह शीघ्र खराब ट्रांसफार्मर को बदलें। बिजली की कटौती के बारे में मेयर, डिप्टी मेयर के अलावा संबंधित कॉरपोरेटर को सूचित करें। सभी ट्रांसफार्मरों को सही तरीके से रख-रखाव करवाएं। सड़कों पर गिरे पड़े व खराब खंभे हटाएं। जहां तार डाले जा चुके हैं, वहां पर लोगों को बिजली के कनेक्शन दें। जहां सड़कें चौड़ी की गई हैं, वहां से खंभें लगाने व हटाने का काम जल्द पूरा करवाएं।

मंगलवार को टाउनहाल में बिजली, जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में मेयर के साथ डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा भी मौजूद रहीं। उन्होंने कहा कि हरेक घर में बिजली का लोड बढ़ाया जाए। जहां कहीं तारें नहीं पड़ी हैं, वहां तार डाले जाएं। हाईमास्ट लाइटें, स्ट्रीट लाइटें लगाने के साथ बिजली के ढांचे को भी ठीक किया जाए। मेयर ने कहा कि जहां ट्रांसफार्मर लगे होते हैँ, उनके आसपास कचरे के ढेर रहते हैं। झाड़ियां उगी रहती है। वहां सफाई करवाई जाए।

इसके अलावा मेयर ने जल शक्ति विभाग के चीफ इंजीनियर को निर्देश दिए कि वह शहर में पानी की लीकेज की समस्या का स्थायी समाधान करें। इसके अलावा जलजनित बीमारियों से बचाने के लिए स्वच्छ जलापूर्ति सुनिश्चित करवाएं। उन्होंने पेयजल किल्लत से निपटने के लिए टयूबवेल भी लगाने को कहा। चीफ इंजीनियरों ने मेयर को विश्वास दिलाया कि जन समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। स्टाफ को निर्देश दिए जाएंगे कि कॉरपोरेटरों द्वारा उठाए गए मसलों को प्राथमिकता पर हल करें।

बैठक में म्यूनिसिपल कमिश्नर अवनी लवासा, पीडीडी के चीफ इंजीनियर स. गुरमीत सिंह, पीएचई के चीफ इंजीनियर मुनीश भट्ट, प्रभारी ज्वाइंट कमिश्नर मोहित महाजन, एक्सइएन एलएस जम्वाल, गुलाम रसूल, अरुण गुप्ता, अश्वनी गुप्ता, ठाकुर दास, पीडी सिंह, नीरज शर्मा, राकेश महाजन, पीबी सूरी, एसई नरेश खजूरिया, एक्सइएन आरके रकवाल आदि मौजूद थे। बैठक में जनता के ज्वलंत मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। मेयर ने चीफ इंजीनियर पीडीडी व पीएचई तथा सभी एक्सईएन को निर्देश दिए कि वे सभी कॉरपोरेटरों के फोन उठाया करें। जनता के मसलों को सुनें और समाधान करवाएं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.