कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश के तहत किया की जा रही बेगुनाह लोगों की हत्या : फारूक

डा. फारूक श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। डा. अब्दुल्ला ने कहा कि इन हत्याओं के पीदे कश्मीर के लोगों का हाथ नहीं है। यह कश्मीर के माहौल को खराब करने और कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:50 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:50 PM (IST)
कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश के तहत किया की जा रही बेगुनाह लोगों की हत्या : फारूक
डा. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर में बेगुनाह लोगों का कत्ल करना अफसोसजनक है।

जम्मू, जेएनएन : नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान डा. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर में बेगुनाह लोगों का कत्ल करना अफसोसजनक है। उन्होंने कहा कि यह साजिश के तहत किया जा रहा है। यह कश्मीर के लोगों को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसमें हम कश्मीरियों का हाथ नहीं है। डा. फारूक श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। डा. अब्दुल्ला ने कहा कि इन हत्याओं के पीदे कश्मीर के लोगों का हाथ नहीं है। यह कश्मीर के माहौल को खराब करने और कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश है।

J&K | "The killing of innocent people is unfortunate. It is a conspiracy to defame Kashmiris," says National Conference chief Farooq Abdullah on recent civilian killings in the region pic.twitter.com/RQbKOu39xQ— ANI (@ANI) October 17, 2021

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत होती है तो अच्छा है। उन्होंने कहा कि कोई भी रास्ता अगर दोस्ती की ओर ले जाए तो अच्छा है। दोनों देशों में दोस्ती होनी चाहिए। प्रदेश में शांति बहाली के लिए हरसंभव प्रयास करने की जरूरत है।

ज्ञात रहे कि अभी सत्रह दिन के दौरान बारह नागरिकों की आतंकियों ने चुन-चुनकर हत्या कर दी है। आतंकियों की बदली रणनीति से प्रदेश प्रशासन, सुरक्षा एजेंसियों से लेकर केंद्र सरकार तक परेशान है। अभी 24 घंटे में ही दूसरे राज्य के चार नागरिकों की हत्या कर दी गई। हाल ही के दिनों में हुई मुठभेड़ में नागरिकों की हत्या करने वाले आतंकी मारे भी गए। वे स्थानीय आतंकी थे। आतंकियों की इस करतूत से कश्मीर का पूरे देश और दुनिया में बदनामी हो रही है। कश्मीर से दूसरे राज्यों के लोगों ने पलायन करना शुरू कर दिया है। इससे कश्मीर के आर्थिक और सामाजिक विकास को धक्का पहुंचेगा। पर्यटन उद्योग भी चौपट हो सकता है।

chat bot
आपका साथी