Jammu Kashmir : घायल पूर्व आतंकी की मौत

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के हमले में घायल हुए पूर्व आतंकी की मौत हो गई। दस दिन पहले पूर्व आतंकी तनवीर अहमद सोफी पुत्र गुलाम मोहम्मद सोफी निवासी सोफी मोहल्ला काकापोरा पर आतंकवादियों ने काकपोरा पुलवामा में हमला किया था। वह गंभीर रूप से घायल हो गया

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 12:52 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 12:52 PM (IST)
Jammu Kashmir : घायल पूर्व आतंकी की मौत
हमले में घायल हुए पूर्व आतंकी की मौत हो गई

जम्मू, राज्य ब्यूरो । दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के हमले में घायल हुए पूर्व आतंकी की मौत हो गई। दस दिन पहले पूर्व आतंकी तनवीर अहमद सोफी पुत्र गुलाम मोहम्मद सोफी निवासी सोफी मोहल्ला काकापोरा पर आतंकवादियों ने काकपोरा पुलवामा में हमला किया था। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे उसी समय श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवा दिया गया था।

हमला 15 अक्टूबर को जेके बैंक काकपोरा के पास हुआ था। रविवार की सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि इस मामले में पहले से ही प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन चल रही है। तनवीर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तौयबा के साथ जुड़ा हुआ था लेकिन बाद में उसने आत्मसमर्पण कर दिया था। बाद में वह सेरीकल्चर विभाग में काम करने लगा था। लेकिन आतंकवादियों को उसके मुख्य धार में वापस आना रास नहीं आ रहा था।

शनिवार को चीन निर्मित क्वार्डकाप्टर ड्रोन को मार गिराने में सफलता हासिल की थी

इसी बीच नियंत्रण रेखा पर आतंकियों की घुसपैठ और हथियारों की तस्करी में लगातार नाकामी से हताश पाकिस्तानी सेना नए रास्ते तलाशने के लिए ड्रोन का सहारा लेने लगी है। हाल ही में उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में एलओसी पर तैनात सतर्क जवानों ने गत शनिवार को चीन निर्मित क्वार्डकाप्टर ड्रोन को मार गिराने में सफलता हासिल की थी। हालांकि रक्षा मंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद पहले ही इस संदर्भ में अलर्ट जारी कर रखा है।

शनिवार सुबह आठ बजे एक अग्रिम चौकी पर तैनात संतरी ने आसमान में एक ड्रोन जैसी चीज को उड़ते हुए देखा। इसके तुरंत बाद भारतीय जवान सतर्क हो गए और भारतीय सीमा के 70 मीटर के अंदर जब ड्रोन आ पहुंचा तो तुरंत अगले कुछ ही सेकेंड में ड्रोन को मार गिरा दिया गया।  

chat bot
आपका साथी