रायडू के विजयी चौका मारते ही जश्न में डूबा शहर

जागरण संवाददाता, जम्मू : एशिया कप के लीग मैच में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में पाकि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 12:17 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 12:17 AM (IST)
रायडू के विजयी चौका मारते ही जश्न में डूबा शहर
रायडू के विजयी चौका मारते ही जश्न में डूबा शहर

जागरण संवाददाता, जम्मू : एशिया कप के लीग मैच में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में पाकिस्तान की 162 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज आंवली रायडू ने जैसे ही पाक के तेज गेंदबाज को चौका मारकर भारत को जीत दिलाई, मंदिरों का शहर पटाखों और आतिशबाजी से गूंज उठा।

एकतरफा मैच में भारत की जीत पहले से ही दिख रही थी, जब भारतीय ओपन बल्लेबाजों ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। रोहित शर्मा ने 52 और शिखर धवन ने टीम के लिए 46 रन जोड़े तो लोगों को लगने लगा कि भारत की जीत निश्चित है। भारत-पाक के इस मैच को लेकर जम्मू वासी काफी आशान्वित थे। दुबई में खेले जा रहे इस मैच को देखने के लिए लोगों में बुधवार सुबह से ही काफी उत्साह था। कई बैंक कर्मचारियों ने तो बुधवार की आधी छुट्टी ले रखी थी।

क्रिकेट प्रेमी बंटी महाजन और शाम सुंदर थापा ने मैच को किसी बड़े स्क्रीन पर देखने का मन बनाया था। उनका कहना था कि भारत ने पाकिस्तान को हरा कर लीग मैच नहीं बल्कि एशिया कप जीत लिया है। अब चाहे एशिया कप कोई भी जीते। अगर भारत और पाकिस्तान फाइनल में पहुंचते हैं तो ¨हदुस्तान में वह कुव्वत है कि पाकिस्तान को दोबारा धूल चटाएगा।

विदित रहे कि पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले पचास ओवरों में 162 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाकर मैच जीत लिया।

chat bot
आपका साथी