Kashmir: मायानगरी में छाने को बेताब कश्मीरी युवा, सेना देगी मौका; युवा भी बोले ये नया जम्मू-कश्मीर है

13 से 55 साल तक के सभी लोग पंजीकरण करा सकते हैं।

Army in Kashmir नासिर नामक युवक ने बताया कि आडिशन में जो लोग चुने गए हैं उन्हेंं उनकी प्रतिभा के मुताबिक गायन एक्टिंगलेखन और निर्देशन का मौका दिया जाएगा। इस दौरान इनमें प्रतियोगिताएं भी होंगी और जो सफल रहेंगे उन्हेंं मुंबई में काम करने का मौका मिलेगा।

Rahul SharmaMon, 12 Apr 2021 07:46 AM (IST)

श्रीनगर, नवीन नवाज: नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे हंदवाड़ा के युवा अलगाववादियों और जिहादियों के झांसे में न आकर मायानगरी मुंबई में भाग्य आजमाने का मौका तलाश रहे हैं। कोई सुरों से दुनिया निहाल करना चाहता है तो कोई अपने अभिनय से सलमान और शाहरुख खान की तरह छाने के मूड में है। कई फिल्म निर्माता बनना चाहते हैं। बालीवुड में अपने लिए रास्ता तैयार करने में जुटे युवाओं की हंदवाड़ा एनवायरमेंट सभागार में जुटी भीड़ बता देती है कि कश्मीर में पुरातनपंथी तालिबानी फरमानों का समय बीत चुका है। वे कह रहे हैं कि अब ये नया जम्मू कश्मीर है।

स्थानीय युवाओं के अंदर के कलाकार को निखारने और उन्हेंं फिल्म जगत में भविष्य संवारने में मदद के लिए सेना ने मौसिकी स्टूडियो मुंबई और अवामी वेलफेयर फोरम हंदवाड़ा के साथ मिलकर वीडियो, हंदवाड़ा डायरीज नामक सीरीज शुरू करने का फैसला किया है। इसके लिए स्थानीय कलाकारों के पंजीकरण और आडिशन की प्रक्रिया शुरू हुई है। 13 से 55 साल तक के सभी लोग पंजीकरण करा सकते हैं।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि पूरे कार्यक्रम में सेना की भूमिका सिर्फ एक सहायक और मददगार तक सीमित है। सिर्फ हंदवाड़ा और रफियाबाद के लोगों के लिए ही आयोजन किया है। 55 पुरुष और पांच महिलाओं ने आडिशन दिया है। नॢगस नामक युवती ने कहा कि हमें भी अभिनय करना आता है, यहां भी कभी थियेटर हुआ करता था। हम जब दूसरों को इडियन आइडल और छोटे सितारे में भाग लेते देखते हैं तो हमारा भी दिल करता है कि हम भी मौका मिला होता।

आज मिला है और इसे गंवाना नहीं चाहती थी। यह पूछे जाने पर कि क्या परिजनों ने एतराज नहीं जताया तो उसने कहा कि यहां कोई भी लड़की या लड़का परिवार की मर्जी के बिना नहीं आया है। नासिर नामक युवक ने बताया कि आडिशन में जो लोग चुने गए हैं, उन्हेंं उनकी प्रतिभा के मुताबिक गायन, एक्टिंग,लेखन और निर्देशन का मौका दिया जाएगा। इस दौरान इनमें प्रतियोगिताएं भी होंगी और जो सफल रहेंगे उन्हेंं मौसिकी स्टूडियो के कार्यक्रमों में अभिनय, गायन व अन्य मौके मिलेंगे। उन्हेंं मुंबई में काम करने का मौका मिलेगा। हम हंदवाड़ा और उसके साथा सटे इलाकों पर भी कुछ कार्यक्रम तैयार करेंगे।

फिल्म जगत में अपना कैरियर बनाने में करेंगे मदद : सात सेक्टर कमांडर आरआर ने कहा कि हम चाहते हैं कि यहां की प्रतिभा भी दुनिया के सामने आए। स्थानीय लोगों के आग्रह पर ही हमने अवामी वेलफेयर फोरम और मौसिकी स्टूडियो के साथ मिलकर यह आयोजन किया है। हमें यकीन है कि हमारा यह प्रयास रफियाबाद और हंदवाड़ा के लोगों को फिल्म जगत में अपना कैरियर बनाने का रास्ता तैयार करने में मदद करेगा। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.