Jammu Kashmir: उपराष्ट्रपति नायडू ने आइआइएम विद्यार्थियों को डिग्रियां देकर कहा- नवीनीकरण के लिए प्रोत्साहित करें

IIM Jammu Convocation आइआइएम जम्मू के दीक्षांत समारोह में 2018-20 और 2019-21 अकादमिक सत्र के 148 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की गई। दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह बोर्ड आफ गर्वनेस आइआइएम के अध्यक्ष डा. मिलिंद कांबले भी मौजूद थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 01:36 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 01:54 PM (IST)
Jammu Kashmir: उपराष्ट्रपति नायडू ने आइआइएम विद्यार्थियों को डिग्रियां देकर कहा- नवीनीकरण के लिए प्रोत्साहित करें
उपराष्ट्रपति शुक्रवार सुबह जम्मू पहुंचे थे जहां से वे सीधे कनवेन्शन सेंटर पहुंचे।

जम्मू, जागरण संवाददाता: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि विद्यार्थियों को नवीनीकरण के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि आइआइएम जम्मू जैसे राष्ट्रीय संस्थानों को विभिन्न कोर्सों में नवीनीकरण को बढावा देना चाहिए और विद्यार्थियों की सोच इस तरह से विकसित करनी चाहिए कि वे कुछ नया करें।

जम्मू के कनवेन्शन सेंटर में आइआइएम जम्मू के तीसरे और चौथे दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि संस्थागत सुधार लाए जाने की जरूरत है जिससे और बेहतर करने का मौका मिले। उन्होंने पास आउट हुए विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उम्मीद जताई कि देश की समस्याओं के समाधान के लिए युवा कार्य करेंगे।

आइआइएम जम्मू के दीक्षांत समारोह में 2018-20 और 2019-21 अकादमिक सत्र के 148 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की गई। दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह, बोर्ड आफ गर्वनेस आइआइएम के अध्यक्ष डा. मिलिंद कांबले भी मौजूद थे। दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए उपराष्ट्रपति शुक्रवार सुबह जम्मू पहुंचे थे जहां से वे सीधे कनवेन्शन सेंटर पहुंचे।

वहीं उपराष्ट्रपति के हाथों डिग्रियां हासिल करने वाले विद्यार्थी भी काफी उत्साहित दिखे। दीक्षांत समारोह को सीमित किया गया था क्योंकि दो दिन पहले ही आइआइएम के 19 छात्र व स्टाफ कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसी के चलते समारोह में मेहमानों की संख्या भी कम की गई थी और मीडिया को कवरेज के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था। 

chat bot
आपका साथी