Jammu Kashmir: बाबा अमरनाथ की गुफा पर हुई बर्फबारी के बीच मनाया स्वतंत्रता दिवस, शान से लहराया तिरंगा

श्री बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा पर ताजा बर्फबारी का श्राईन बोर्ड ने टि्वटर पर वीडियो जारी किया है। कोरोना से उपजे हालात के कारण इस साल बाबा अमरनाथ की यात्रा को रद किया है मगर श्रद्धालुओं के लिए 28 जून से पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 05:33 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 05:33 PM (IST)
Jammu Kashmir: बाबा अमरनाथ की गुफा पर हुई बर्फबारी के बीच मनाया स्वतंत्रता दिवस, शान से लहराया तिरंगा
श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा स्थल पर श्री अमरनाथ जी श्राईन बोर्ड ने तिरंगा फहराया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा व उसके साथ लगते ऊंचाई वाले इलाकों में देर रात भारी बर्फबारी हुई। बर्फबारी का यह सिलसिला आज सोमवार सुबह तक जारी रहा। बर्फ की सफेद चादर ने बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा व उसके साथ बने आधार शिविरों जहां सुरक्षाबलों ने अपने शिविर स्थापित किए हैं, को पूरी तरह से ढक दिया।

28 जून से पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण कर रहा है

श्री बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा पर ताजा बर्फबारी का श्राईन बोर्ड ने टि्वटर पर वीडियो जारी किया है। कोरोना से उपजे हालात के कारण इस साल बाबा अमरनाथ की यात्रा को रद किया है मगर श्रद्धालुओं के लिए बोर्ड यात्रा के निर्धारित पहले दिन 28 जून से पवित्र गुफा से आरती का सीधा प्रसारण कर रहा है।

रक्षा बंधन वाले दिन ही यात्रा संपन्न होती है

यात्रा के संपन्न होने की निर्धारित तिथि 22 है। रक्षा बंधन वाले दिन ही यात्रा संपन्न होती है। श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा में ताजा बर्फबारी मौसम में बदलाव का भी संकेत है। भले ही यात्रा को रद किया गया है लेकिन दशनामी अखाड़ा के महंत दीपेंद्र गिरि के नेतृत्व में छड़ी मुबारक 22 अगस्त को पवित्र गुफा जाकर पूजा अर्चना करेगी जिसके साथ ही विधिवत रूप से यात्रा का समापन होगा।

कोरोना के कारण लगातार दूसरे साल बाबा अमरनाथ यात्रा को रद किया गया है

कोरोना के कारण लगातार दूसरे साल बाबा अमरनाथ यात्रा को रद किया गया है। वहीं श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा स्थल पर श्री अमरनाथ जी श्राईन बोर्ड ने तिरंगा फहराया। श्री अमरनाथ जी श्राईन बोर्ड के स्टाफ सदस्य, विभिन्न विभागों के कर्मचारी, लंगर वाले सेवादार, सुरक्षा बल और स्थानीय लोग शामिल हुए। स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारी उत्साह नजर आया। राष्ट्रगान गाया गया। भारत माता की जय के नारे लगाए गए। 

chat bot
आपका साथी