Jammu: निगम के काफिले में शामिल हुए दो रिफ्यूज कम्पेक्टर, मेयर और डिप्टी मेयर ने किया उद्घाटन

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता, डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा के साथ मांडा यार्ड में रिफ्यूज कम्पेक्टर का उद्घाटन करते हुए।

स्वच्छ सर्वेक्षण की रैंकिंग में सुधार की दिशा में बढ़ते जम्मू नगर निगम ने 80 लाख रुपये की लागत से दो रिफ्यूज कम्पेक्टर खरीदे हैं। सोमवार को मेयर चंद्र मोहन गुप्ता व डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने चेयरमैन नरेंद्र सिंह बंटी व अधिकारियों के साथ इन वाहनों का उद्घाटन किया।

Lokesh Chandra MishraMon, 22 Feb 2021 05:47 PM (IST)

जम्मू, जागरण संवाददाता : नगर निगम के काफिले में दो और वाहन जुड़ गए हैं। स्वच्छ सर्वेक्षण की रैंकिंग में सुधार की दिशा में बढ़ते जम्मू नगर निगम ने 80 लाख रुपये की लागत से दो रिफ्यूज कम्पेक्टर खरीदे हैं। सोमवार को मेयर चंद्र मोहन गुप्ता व डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने चेयरमैन नरेंद्र सिंह बंटी व अधिकारियों के साथ इन वाहनों का उद्घाटन किया। इस मौके पर मेयर ने कहा कि चार नए वार्ड जोड़ने के साथ ही नगर निगम का दायरा भी बढ़ गया है। अधिकतर ऐसे क्षेत्र निगम में जोड़े गए हैं जो पूरी तरह अविकसित हैं। ऐसे में श्रमिकों और मशीनरी की कमी और बढ़ गई थी। हमें दिक्कतें हो रही थीं। बावजूद इसके निगम की ट्रांसपोर्ट विंग ने बड़ी मेहनत की और पर्याप्त संख्या में कूड़ेदान, ट्रालियां मुहल्लों में लगाकर कचरा उठाने की व्यवस्था बनाई।

मेयर ने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए वाहनों की भी जरूरत है। इसी के चलते नए वाहन खरीदे जा रहे हैं। इन दो वाहनाें के आने से काफी सुविधा होगी। वहीं डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने कहा कि ट्रांसपोर्ट सेक्शन को इन नए रिफ्यूज कम्पेक्टर का इस्तेमाल सही तरीके से करना होगा ताकि कूड़े से भर चुके कचरे को उठाया जा सके। इसका मकसद शहर को कचरे से निजात दिलाना है। लोगों को गंदगी से राहत मिलनी चाहिए। पिछले अढ़ाई सालों में बहुत से कार्यों को करवाया गया है। इस मौके पर एक्सइएन किशोर कुमार, एइइ अमिताभ मन्हास, इंचार्ज ट्रांसपोर्ट आफिसर हरविंद्र सिंह, धर्मवीर सिंह, राकेश भट्ट, सेनिटेशन आफिसर हरदीप सिंह आदि मौजूद थे।

डिग्याना कैंप में पुली का काम शुरू कराया : मेयर ने महंत मंजीत सिंह व पूर्व एमएलसी विक्रम रंधावा और कॉरपोरेटर तीर्थ कौर के साथ डिग्याना कैंप में पुली के काम को शुरू करवाया। मेयर ने कहा कि यह लोगों की एक लंबित मांग थी जो अब पूरी होने जा रही है। कॉरपोरेटर तीर्थ कौर के प्रयासों से समस्या हल होगी। यह काम सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग कर रहा है। करीब 15 लाख रुपये की लागत से इस काम को पूरा किया जाएगा। मेयर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए निर्धारित समय में काम को पूरा करें। इस मौके पर कॉरपोरेटर प्रो. युद्धवीर सिंह, पूर्व कॉरपोरेटर परमजीत सिंह पम्मी, सुरेंद्र सिंह, अवतार सिंह, भूपेंद्र सिंह, एसएस सासन आदि मौजूद थे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.