लद्दाख में मरीजों के ठीक होने की 90 प्रतिशत दर बरकरार, 130 नए मामले- 134 ठीक हुए

स्वास्थ्य विभाग की टीमें उन इलाकों पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं यहां से संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। सोमवार को लेह व कारगिल जिलों में अढ़ाई हजार के करीब कोरोना टेस्ट किए गए। इस समय इन टेस्ट के परिणाम आने का इंतजार किया जा रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:08 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:08 AM (IST)
लद्दाख में मरीजों के ठीक होने की 90 प्रतिशत दर बरकरार, 130 नए मामले- 134 ठीक हुए
इस समय दूरदराज इलाकों में भी 3 आक्सीजन प्लांट लगाएं जा रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में बेहतर प्रबंधन से कोरोना का सामना करने की कार्रवाई से क्षेत्र में मरीजों के ठीक होने का नब्बे प्रतिशत दर बरकरार है। लद्दाख में एक ओर यहां कोरोना के 130 नए मामले सामने आए तो वहीं दूसरी ओर 134 मरीज ठीक हो गए।

अब तक लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों में कोरोना से 16,582 लोगों को संक्रमण हुआ है। इनमें से 14,875 मरीज ठीक हो गए है। कोराेना संक्रमण के कारण अब तक लद्दाख में 165 लोगों की माैत हाे चुकी है। इस समय लेह व कारगिल में काेरोना से संक्रमित 1542 लाेगों का इलाज चल रहा है। इनमें से 1277 लेह जिले में तो 265 कारगिल

जिले में हैं।

ऐसे में प्रशासन की पूरी कोशिश है कि लद्दाख में संक्रमण को जल्द से जल्द काबू किया जाए। दोनों जिलों में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाकर रेड जोन में आने वाले इलाकों में जोरशोर से टेस्ट किए जा रहे हैं। इसके साथ जोरशोर से वैक्सीनेशन जारी है। संक्रमण के अधिकतर मामले लेह जिले में हैं, ऐसे में प्रशासन बेहतर कोरोना प्रबंधन के लिए लोगों की भी मदद ले रहा है। इस समय दूरदराज इलाकों में भी 3 आक्सीजन प्लांट लगाएं जा रहे हैं।

इसी बीच स्वास्थ्य विभाग की टीमें उन इलाकों पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं, यहां से संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। सोमवार को लेह व कारगिल जिलों में अढ़ाई हजार के करीब कोरोना टेस्ट किए गए। इस समय इन टेस्ट के परिणाम आने का इंतजार किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी