Raghunath Bazar Jammu : रघुनाथ बाजार बिजनेसमैन एसोसिएशन की नई टीम के लिए मतदान शुरू

Raghunath Bazar Jammu रघुनाथ बाजार बिजनेसमैन एसोसिएशन के कुल 349 सदस्य है और एसोसिएशन के अंतिम चुनाव फरवरी 2017 में हुए थे। एसोसिएशन की टीम दो साल के लिए चुनी जाती है। ऐसे में फरवरी 2019 में चुनाव होने थे जो नहीं हो पाए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 01:09 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 01:09 PM (IST)
Raghunath Bazar Jammu : रघुनाथ बाजार बिजनेसमैन एसोसिएशन की नई टीम के लिए मतदान शुरू
एसोसिएशन के प्रधान पद के लिए इस बार त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू के ऐतिहासिक रघुनाथ बाजार की नई टीम चुनने के लिए मंगलवार को मतदान प्रक्रिया आरंभ हुई। रघुनाथ बाजार बिजनेसमैन एसोसिएशन के चुनाव पहली सितंबर को होने थे लेकिन इससे पूर्व चुनाव निर्वाचन अधिकारी की ओर से त्याग पत्र दिए जाने से प्रक्रिया रूक गई। इसके बाद एसोसिएशन की ओर से नए सिरे से चुनाव प्रक्रिया आरंभ की गई और ताजा अधिसूचना के तहत प्रधान समेत सात पदों के लिए आज मतदान शुरू हुआ।

एसोसिएशन की ओर से बाजार के वरिष्ठ सदस्य जुगल महाजन को चुनाव निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है जिनकी देखरेख में होटल रेजीडेंसी में मंगलवार सुबह मतदान शुरू हुआ। एसोसिएशन के प्रधान के अलावा वरिष्ठ उप-प्रधान, कनिष्ठ उप-प्रधान, महासचिव, सचिव, सह-सचिव व कोषाध्यक्ष पद के लिए हो रहे यह मतदान शाम तक सम्पन्न होने की उम्मीद है और ऐसी संभावना है कि देर शाम तक नतीजें घोषित हाेंगे। एसोसिएशन के प्रधान पद के लिए इस बार त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है।

फरवरी 2017 में हुए थे अंतिम चुनाव : रघुनाथ बाजार बिजनेसमैन एसोसिएशन के कुल 349 सदस्य है और एसोसिएशन के अंतिम चुनाव फरवरी 2017 में हुए थे। एसोसिएशन की टीम दो साल के लिए चुनी जाती है। ऐसे में फरवरी 2019 में चुनाव होने थे जो नहीं हो पाए। उसके बाद कोरोना महामारी के कारण चुनाव लगातार टलते रहे। एसोसिएशन के सदस्यों की मांग को देखते हुए एसोसिएशन के चुनाव करवाने की अधिसूचना जारी हुई लेकिन विवाद पैदा होने पर प्रक्रिया फिर से रूक गई। इसके बाद नए सिरे से अधिसूचना जारी कर चुनाव प्रक्रिया दोबारा आरंभ हुइ्र जिसके तहत आज मतदान शुरू हुआ।

सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध : रघुनाथ बाजार बिजनेसमैन एसोसिएशन के अंतिम दो चुनावों में काफी हंगामा हुआ था। मतगणना के दौरान दो गुटों में बहस के चलते जिला प्रशासन व पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा था। ऐसे में अब चुनाव में किसी तरह का खलल न डले और मतगणना भी शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो, इसके लिए मतदान स्थल पर सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए गए है। 

chat bot
आपका साथी