JKSSB Exam : जम्मू-कश्मीर के विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 846 पदों के लिए 86 हजार देंगे परीक्षा

परीक्षा 27 अक्टूबर से लेकर 2 नवंबर 2021 और 8 नवंबर से लेकर 12 नवंबर 2021 को होगी। बोर्ड की परीक्षा में 86 हजार से अधिक उम्मीदवार भाग लेंगे। परीक्षा केंद्रों में परीक्षा को सुचारू करवाने और सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:52 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:52 AM (IST)
JKSSB Exam : जम्मू-कश्मीर के विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 846 पदों के लिए 86 हजार देंगे परीक्षा
पारदर्शिता के लिए परीक्षा सीसीटीवी निगरानी में करवाई जा रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से विभिन्न विभागों में 846 पदों को भरने के लिए कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा 27 अक्टूबर बुधवार से शुरू हो रही है। परीक्षा के लिए जम्मू कठुआ, श्रीनगर, बड़गाम और बारामुला जिलों में 26 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

परीक्षा 27 अक्टूबर से लेकर 2 नवंबर 2021 और 8 नवंबर से लेकर 12 नवंबर 2021 को होगी। बोर्ड की परीक्षा में 86 हजार से अधिक उम्मीदवार भाग लेंगे। परीक्षा केंद्रों में परीक्षा को सुचारू करवाने और सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। संबंधी जिला मजिस्ट्रेट से कहा गया है कि परीक्षा केंद्रों के बाहर धारा 144 लगाई जाए। हर परीक्षा केंद्र में पर्यवेक्षक और सेंटर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी भी रहेगी। पारदर्शिता के लिए परीक्षा सीसीटीवी निगरानी में करवाई जा रही है।

सामान्य प्रशासनिक विभाग ने अतिरिक्त जिला विकास आयुक्तों काे संबंधित जिलों में परीक्षा सुचारू रूप से करवाने के लिए सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। पुलिस को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम बनाए रखने के लिए कहा गया है। बोर्ड ने सभी उम्मीदवारों को शुभकामना देते हुए कहा कि परीक्षा में नकल करने, इलेक्ट्रानिक उपकरण, मोबाइल आदि ले जाने की अनुमति नहीं होगी। अगर कोई उम्मीदवार ऐसा करता पाया गया तो संबंधित नियमों अनुसार कार्रवाई की जाएगी। बोर्ड

लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, गृह, संस्कृति, कौशल विकास, कानून, न्याय व संसदीय मामले, सूचना, ट्रांसपोर्ट, कृषि उत्पादन व किसान कल्याण, उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता विभागों के पदों को भरने के लिए परीक्षा करवा रहा है।। हर गलत जवाब के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

वहीं जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में विभिन्न पदों के लिए आयोजित की गई कंप्यूटर आधारित परीक्षा के परिणाम को घोषित कर दिया है। परीक्षा 17 अगस्त से लेकर 25 अगस्त 2021 के बीच आयोजित हुई थी। बोर्ड ने दो 226096 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

chat bot
आपका साथी