Coronavirus Vaccination: जम्मू कश्मीर में ईद के कारण कई जिलों में नहीं हुआ टीकाकरण, वैक्सीन की कमी भी है एक प्रमुख कारण

जम्मू-कश्मीर में ईद के कारण वीरवार को कई जिलों में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण नहीं हो पाया। इस कारण टीकाकरण केंद्रों पर गए लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। वहीं जम्मू संभाग में जम्मू जिले को छोड़कर अन्य सभी जिलों में टीकाकरण हुआ।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:29 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:29 PM (IST)
Coronavirus Vaccination: जम्मू कश्मीर में ईद के कारण कई जिलों में नहीं हुआ टीकाकरण, वैक्सीन की कमी भी है एक प्रमुख कारण
ब तक 27,75,016 लोगों का टीकाकरण हो गया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू-कश्मीर में ईद के कारण वीरवार को कई जिलों में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण नहीं हो पाया। इस कारण टीकाकरण केंद्रों पर गए लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। वहीं जम्मू संभाग में जम्मू जिले को छोड़कर अन्य सभी जिलों में टीकाकरण हुआ। इनमें कुल 4509 लोगों ने ही टीकाकरण करवाया। इसे मिलाकर अब तक 27,75,016 लोगों का टीकाकरण हो गया है।

जम्मू-कश्मीर में कुछ जिलों को छोड़ दिया जाए तो पहले से ही टीकाकरण की रफ्तार कम है। ऐसे में अब लोगों को टीकाकरण के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। सरकार ने लगातार छुट्टी वाले दिन भी टीकाकरण अभियान जारी रखने को कहा था। मगर वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण अभियान नियमित रूप से नहीं चल रहा है। लोगों को भी यह जानकारी नहीं होती कि अभियान कब चलेगा। जम्मू जिले में वीरवार को कई लोग टीकाकरण के लिए मेडिकल कालेज, जीबी पंत अस्पताल सहित विभिन्न स्थानों पर बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे हुए थे। लेकिन जब ईद के कारण टीकाकरण अभियान न होने की जानकारी मिली तो उनके चेहरों पर निराशा साफ झलक रही थी।

लोगों का कहना था कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों को यह पहले से जानकारी देनी चाहिए कि अभियान किस दिन नहीं चलेगा। पहले से ही संक्रमण की आशंका बहुत है। ऐसे में अस्पतालों में बिना कारण जाने से संक्रमण की आशंका बढ़ जाती है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ईद के कारण टीकाकरण अभियान नहीं चलाया गया। शुक्रवार को फिर से सभी केंद्रों पर अभियान चलाया जाएगा। कश्मीर में वीरवार को किसी भी जिले में टीकाकरण नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी