Kashmir: श्रीनगर-बारामुला हाइवे पर बड़ा हादसा टला, सेना ने आइईडी को निष्क्रिय किया

बम निरोधक दस्ते ने जब वस्तु की जांच की तो पता चला कि यह आतंकवादियों द्वारा बिछाई गई आइईडी है जो उन्होंने सैन्य काफिले को निशाना बनाने के इरादे से लगाई हुई है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 11:59 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 11:59 AM (IST)
Kashmir: श्रीनगर-बारामुला हाइवे पर बड़ा हादसा टला, सेना ने आइईडी को निष्क्रिय किया
Kashmir: श्रीनगर-बारामुला हाइवे पर बड़ा हादसा टला, सेना ने आइईडी को निष्क्रिय किया

श्रीनगर, जेएनएन। भारतीय जवानों ने एक बार फिर आतंकी मंसूबों को नाकाम बनाते हुए कश्मीर घाटी में एक बड़ी वारदात को घटने से पहले ही रोक लिया। श्रीनगर-बारामुला हाइसे पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के इरादे से आतंकवादियों द्वारा लगाई गई आइईडी का समय रहते पता लगाकर सुरक्षाबलों ने बड़े हमले को नाकाम बना दिया। बम निरोधक दस्ते ने आइईडी को सुरक्षित जगह पर ले जाकर उसे निष्क्रिय कर दिया। वहीं सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश के लिए आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया हुआ है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना आज मंगलवार सुबह घटी। सेना की 29आरआर बटालियन की रोड ओपनिंग पार्टी जब श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर गश्त लगा रही थी, तो उसे सड़क किनारे एक संदिग्ध वस्तु नजर आई। यह संदिग्ध वस्तु विस्फोटक सामग्री हो सकती है, इस आशंका के साथ सेना ने तुरंत बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया। सूचना मिलते ही एसडीपीओ पट्टन जफर मेहंदी भी मौके पर पहुंच गए। दस्ते के आने तक हाइवे को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया। मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ते ने जब वस्तु की जांच की तो पता चला कि यह आतंकवादियों द्वारा बिछाई गई आइईडी है, जो उन्होंने सैन्य काफिले को निशाना बनाने के इरादे से लगाई हुई है।

दस्ते में शामिल जवानों ने बड़े ही सुरक्षित ढंग से आइईडी को सड़क के किनारे ले जाकर उसमें विस्फोट कर उसे निष्क्रिय बना दिया। आसपास के इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सेना और पुलिस ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान भी चलाया। घटों तक चले इस अभियान में किसी आतंकी की मौजूदगी की पुष्टि नहीं हो पाई है। एसडीपीओ जफर मेहंदी ने कहा कि आतंकवादी अकसर सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के इरादे से इस तरह आइईडी लगाते हैं। सेना के सतर्क जवानों की वजह से बड़ा हादसा टल गया। उन्होंने कहा कि आसपास रहने वाले लोगों को सचेत कर दिया गया है। संदिग्ध लोगों के देखे जाने पर पुलिस व सेना को सूचित करने के लिए कहा गया है। 

chat bot
आपका साथी