Jammu : धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर दो साल की सजा, पुलिस स्टेशन पौनी में शिकायत दर्ज कराई

पुलिस ने मूर्ति तोड़ने व हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में दीपक कुमार को गिरफ्तार किया। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने भगवान हनुमान जी की तोड़ी गई बाजू भी बरामद की और जांच पूरी करके आरोपित के खिलाफ चार्जशीट पेश की।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 03:05 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 03:34 PM (IST)
Jammu : धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर दो साल की सजा, पुलिस स्टेशन पौनी में शिकायत दर्ज कराई
कोर्ट ने दीपक कुमार को दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई।

जम्मू, जेएनएफ : प्रिंसिपल सेशन जज रियासी ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप साबित होने पर दीपक कुमार नामक व्यक्ति को दो साल के कारावास की सजा सुनाई है। पुलिस केस के मुताबिक 11 अक्टूबर 2019 को अनिल कुमार पुत्र सीता राम निवासी पौनी ने पुलिस स्टेशन पौनी में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत में कहा गया कि बवेलियां गांव के निकट एक आश्रम है और आश्रम के साथ भगवान हनुमान जी की मूर्ति स्थापित है। 10-11 अक्टूबर 2019 की रात को कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने जानबूझ कर मूर्ति की एक बाजू तोड़ दिया जिससे क्षेत्र के हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया और मौके पर जाकर पूरी फोटोग्राफी की।

जांच के बाद पुलिस ने मूर्ति तोड़ने व हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में दीपक कुमार को गिरफ्तार किया। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने भगवान हनुमान जी की तोड़ी गई बाजू भी बरामद की और जांच पूरी करके आरोपित के खिलाफ चार्जशीट पेश की। कोर्ट ने दीपक कुमार को दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई।

chat bot
आपका साथी