Jammu: लॉकडाउन का असर बेअसर, जन्माष्टमी की खरीदारी को बाजारों में उमड़ी भीड़

बाजारों में खरीदारी के लिए आए लोगों का कहना है कि प्रशासन दो दो दिन की बजाए पंद्रह से बीस दिन का लॉकडाउन लगा दे तो हमें कोई एतराज नहीं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 03:07 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 05:49 PM (IST)
Jammu: लॉकडाउन का असर बेअसर, जन्माष्टमी की खरीदारी को बाजारों में उमड़ी भीड़
Jammu: लॉकडाउन का असर बेअसर, जन्माष्टमी की खरीदारी को बाजारों में उमड़ी भीड़

जम्मू, जागरण संवाददाता: वीकेंड के तीसरे लॉकडाउन का असर भी होते नहीं दिख रहा है। सोमवार को जैसे ही लॉकडाउन खुला तो शहर में लोगों की भीड़ उमड भरी। बाजारों का नजारा कुछ इस तरह से था कि वहां पर पैर धरने की जगह नहीं मिल रही थ्री। लोग एक दूसरे से चिपके हुए चल रहे थे औक्र शारीरिक दूरी का भी किसी को ख्याल नहीं था।

जिस तरह से साठ घंटे के वीकेंड लॉकडाउन के बाद शहर में शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ रही है, उसे देखकर यह लॉकडाउन बेमानी लग रहा है। उलटा इस लॉकडाउन के शुरू होने से पहले शुक्रवार और उसके बाद लॉकडाउन खत्म होने के दिन सोमवार लोगों की भीड़ इतनी बढ़ रही है कि इससे कोरोना फैलने का डर बढ़ जाता है। सोमवार को भी शहर के पक्का डंगा बाजार, मोती बाजार, जैन बाजार, पीर मिट्ठा, कनक मंडी, रघुनाथ बाजार आदि इलाकों में लोगों की खासी भीड़ जमा रही। उस पर जन्माष्टमी के त्योहार को देखते हुए भी बाजारों में खरीदारी के लिए लोग पहुंच रहे थे जिससे सामान्य दिनों के मुकाबले लोगों की संख्या दोगुनी से भी ज्यादा थी।

वहीं दुकानों में भी शारीरिक दूरी का ध्यान न रखते हुए लोग घुसे हुए थे। मुंह से मास्क हटाकर वे दुकानदारों से माेलभाव भी कर रहे थे। उधर दुकानदारों का कहना था कि दो दिनों के बाद बाजार खुलेंगे तो भीड़ होगी ही। वे खुद लोगों कोे अंदर आने से रोक नहीं सकती। विशेषकर कपड़ों, गिफ्ट हाउस, ज्वैलर्स शॉप, कास्मेटिक्स शॉप कुछ ऐसी दुकानें हैं जहां ग्राहक अंदर आकर ही खरीदारी कर सकते हैं।

दुकानदारों का कहना है कि अकसर बंद के बाद बाजारों में भीड़ बढ़ जाती है। वहीं बाजारों में खरीदारी के लिए आए लोगों का कहना है कि प्रशासन दो दो दिन की बजाए पंद्रह से बीस दिन का लॉकडाउन लगा दे तो हमें कोई एतराज नहीं। दो दिन में कोरोना की चेन तो टूटेगी नहीं बल्कि भीड़ बढ़ने से कोराेना फैलेगा। अगर चेन तोड़नी है तो एक बार लॉकडाउन फिर लगा दिया जाए। 

chat bot
आपका साथी